देशबड़ी खबर

कमला नेहरू हॉस्पिटल के चिल्ड्रेन वार्ड में आग लगने से 4 बच्चों की मौत, CM ने 4 लाख मुआवजे की घोषणा की

भोपाल के कमला नेहरू अस्पताल के बच्चा वार्ड में सोमवार रात को आग लग गई. इस हादसे में चार बच्‍चों की झुलसने से मौत हो गई. ऐसा बताया जा रहा है कि अस्‍पताल के तीसरी मंजिल के बच्‍चा वार्ड में जहां आग लगी वहां लगभग 40 बच्‍चे भर्ती थे. मौके पर दमकल की एक दर्जन से ज्‍यादा गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. मामले में सीएम शिवराज सिंह ने उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं. इसके अलावा मुख्‍यमंत्री ने मृतक के परिवारों को 4-4 लाख मुआवजा देने की घोषणा की.

सूचना मिलते ही चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग भी अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि चालीस बच्‍चे वार्ड में थे. इनमें से 4 बच्‍चों की मौत हो गई है जबकि 36 सुरक्षित हैं. यह घटना दुर्भाग्‍यपूर्ण है. आग लगने की घटना के बाद कई लोगों को स्ट्रेचर से बाहर निकालकर दूसरे अस्पताल में शिफ्ट किया गया. वहीं, बच्चों के परिजनों को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है. ऐसे में बच्चों को ढूंढने के लिए अफरा-तफरी मच गई है. अस्पताल के बाहर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. वहीं, हादसे पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने भी दुख जताया है. सीएम ने ट्वीट करते हुए कहा कि राजधानी के कमला नेहरू अस्पताल के चाइल्ड वार्ड में आग लगने की घटना दुखद है.

CM ने दिए घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश

इस वार्ड में बचाव कार्य तेजी से जारी है. प्रशासन की टीम और बचाव कर्मी मौके पर हैं. घटना पर मेरी लगातार नजर है. मौके पर मौजूद अधिकारी और प्रशासन लगातार मेरे संपर्क में है. सीएम शिवराज ने आगे कहा कि हमारे कैबिनेट के साथी मंत्री विश्वास सारंग घटना की सूचना पाते ही पहुंच गए हैं और बचाव कार्य पर नजर रखे हुए हैं. सीएम ने कहा कि घटना की उच्चस्तरीय जांच के निर्देश दिए हैं. जांच एसीएस लोक स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मोहम्मद सुलेमान करेंगे.

इससे पहले हमीदिया अस्पताल परिसर में 7 अक्टूबर को नई बिल्डिंग में दूसरे फ्लोर पर ठेकेदार के स्टोर रूम में गुरुवार सुबह आग लग गई थी. फायर ब्रिगेड की पांच गाड़ियों ने एक घंटे में आग पर काबू पाया. राहत की बात यह है कि कोई जनहानि नहीं हुई थी.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी