अमेठीउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

‘अखिलेश यादव के एक इशारे पर 40 BJP विधायक सपा जॉइन करने को तैयार’, इस्तीफा देने वाले विधायक राकेश सिंह का दावा

अमेठी के गौरीगंज विधानसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश प्रताप सिंह ने रविवार को सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था और हजरतगंज (अटल चौक) में गांधी प्रतिमा के पास अनशन पर बैठ गये थे. लेकिन अब राकेश सिंह ने सियासी गलियारों में चार्चाओं का बाजार गर्म करने वाला एक बयान दिया है. राकेश सिंह ने कहा कि 40 से ज्यादा BJP विधायक ऐसे हैं जो समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के एक इशारे पर बीजेपी छोड़कर सपा में शामिल हो जाएंगे. ये सभी विधायक उनके संपर्क में हैं.

राकेश प्रताप सिंह ने सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए रविवार को इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कहा था, ‘‘हमने कुछ मांगें उठाई थी और सरकार ने पूरा करने का सदन में आश्‍वासन दिया था लेकिन पूरा नहीं किया. सरकार झूठ बोलती है इसलिए सदन में बैठने का कोई औचित्य नहीं है. अधिकारीगण लोकतांत्रिक व्यवस्था को कमजोर करने में लगे हैं, चुनी हुई सरकारों का निर्देश नहीं मानते हैं.”

जर्जर सड़क का किया था जिक्र

इस्तीफे में उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र के दो टूटे सड़क मार्ग का जिक्र किया था. उन्होंने क्षतिग्रस्त मार्गों के निर्माण के सिलसिले में अपने प्रयासों की याद दिलाते हुए कहा कि 25 फरवरी 2021 को सदन में सरकार ने यह आश्वासन दिया था कि उक्त मार्गों का निर्माण तीन माह से भी कम समय में पूरा हो जाएगा लेकिन अभी तक कार्य प्रारंभ नहीं हो सका है.

DM ने भी नहीं की कार्रवाई

उन्होंने पत्र में लिखा, ‘‘अमेठी के जिलाधिकारी को दो अक्टूबर को मैंने ज्ञापन दिया कि अगर 31 अक्‍टूबर तक दोनों मार्गों के निर्माण का कार्य शुरू नहीं हुआ तो विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देकर सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर समस्या का हल होने तक हजरतगंज में गांधी प्रतिमा के पास अनशन पर बैठूंगा. इसके बाद भी कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई.’’

(इनपुट-भाषा)

Related Articles

Back to top button