ब्यूटी

5 मेकअप ट्रिक्स जो आपको अपने चेहरे को पतला दिखाने के लिए जानना जरूरी है

मैंने हमेशा मेकअप को कला माना है जो आपकी जिंदगी बदल सकती है. ये आपके नजरिए को जल्द ही बदलने की शक्ति रखता है. सच कहा जाए, तो हम में से ज्यादातर महिलाएं खूबसूरत होने के बावजूद हमारे दिखने के तरीके से संतुष्ट नहीं होती हैं. कुछ दिन ऐसे भी होते हैं जब हमें अच्छा नहीं लगता कि हम स्लिमर होते. और यही वो जगह है जहां मेकअप आता है. जबकि कई तरह की मेकअप टेक्नीक्स हैं, क्या आप इसे पसंद नहीं करेंगी अगर ये आपके चेहरे को बदल देती है?

ये सही है. आपको ये जानने की जरूरत है कि मेकअप को ठीक से कैसे लगाया जाए जो आपके चेहरे को ठीक तरह से निखार सके. ये आपके चेहरे में एक चार्म जोड़ सकता है और आपके चेहरे को पतला और चिकना बनाने के लिए आसानी से भ्रम पैदा कर सकता है. लेकिन मेकअप करने से पहले आपको अपने चेहरे को हाइड्रेट करना होगा. अपने स्किनकेयर रूटीन में क्लींजिंग, स्क्रबिंग और मॉइस्चराइजिंग को शामिल करें. तो फिर चलिए शुरू करते हैं.

आंखों पर ध्यान दें

शिमरी शेड का सेलेक्शन करते हुए अपनी आंखों को पॉप बनाएं. आंखों पर जोर देने से आपके चेहरे से ध्यान हट जाएगा. तीन रंगों का ऑप्शन चुनें- कोने में हल्का शिमर, बीच में हल्का भूरा और आखिर में गहरा शिमर. वॉटर लाइन पर कोह्ल लगाएं या आप कैट-आई भी लगा सकती हैं.

डार्क सर्कल्स को कवर करें

हर लड़की की सबसे बड़ी जरूरत होती है कि वो मेकअप करते समय काले घेरे को ढंके. डार्क सर्कल आपके चेहरे को अच्छा नहीं दिखाते हैं. फाउंडेशन और लाइट टोन कंसीलर के साथ लेवल करें क्योंकि ये आपके लुक को जल्द ही निखार सकते हैं.

कंटूर राइट और हाईलाइट

हालांकि कंटूरिंग स्लिमर चेहरे की कुंजी है, लेकिन इसे सही तरीके से लगाना भी अहम है. ये आपकी नेचुरल फीचर्स को आसानी से छिपा सकता है. अपनी जॉलाइन, चीकबोन्स, नाक और अपने टेंपल्स पर ध्यान दें. कंटूर शेड जितना हाई होगा, आपके चीकबोन्स उतने ही हाई दिखाई देंगे. इसके अलावा, अपने टी-जोन और अपनी भौहें हाइलाइट करें.

आइब्रो का सही साइज बनाएं

गोल भौहें या सीधी भौहें आपको पतला चेहरा नहीं देंगी. इसलिए पहले अपनी भौंहों को बहुत ज्यादा आर्टिफिशियल बनाए बिना भारी भर दें, और एक धनुषाकार शेप बनाएं जो आपके चेहरे की तारीफ करे.

ब्लश

नेचुरल लुक के लिए पिंक या ऑरेंज शेड्स चुनें लेकिन इसे अपने गालों के एप्पल तक सीमित न रखें. इसके बजाय, इसे टेंपल्स तक बढ़ाएं ताकि ये आपके चेहरे को ऊपर उठाए.

आखिर में, आप बोल्ड लिप कलर के साथ नहीं जाना चाहते क्योंकि वो आपके चेहरे को टोन करने के लिए कुछ नहीं करते हैं. न्यूट्रल टोन या टिंटेड लिप ग्लॉस चुनें जो आपके मेकअप को निखार देगा.

इन ट्रिक्स को आजमाएं और हमें बताएं कि क्या ये आपके काम आए?

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी