उत्तर प्रदेशलखनऊ

24 घंटे में सामने आए कोरोना के 5 नए केस, एक मरीज की हुई मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना की रफ्तार थमती हुई नजर आ रही है. प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी आ रही है. बीते 24 घंटे में उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 5 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 8 मरीज संक्रमण से मुक्त हुए हैं और एक्टिव मरीजों की संख्या अब 100 से नीचे आ गई है. फिलहाल, यूपी में एक्टिव मामलों की संख्या 91 है.

सामने आए थे 7 नए केस

बता दें कि, इससे पहले बृहस्पतिवार को यूपी में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 7 नए मामले सामने आए थे. इस दौरान 17 मरीजों को इलाज के बाद छुट्टी भी दी गई थी. कोरोना के राजधानी लखनऊ में 2, मेरठ और कानपुर में एक-एक, ललितपुर में 2 और कानपुर देहात में भी एक मरीज मिला था. बृहस्पतिवार को एक्टिव मामलों की संख्या 95 थी. इनमें से 80 लोग होम आइसोलेशन में थे.

40 फीसदी हिस्सा कोविड मुक्त

उधर, प्रदेश का लगभग 40 प्रतिशत हिस्सा कोविड-19 मुक्त हो गया है. राज्य सरकार ने घोषणा की है कि कुल 75 जिलों में से 31 में सक्रिय आंकड़ा शून्य पर आ गया है. पूरे राज्य में कुल सक्रिय आंकड़ा रविवार तक केवल 159 सक्रिय मामलों के निचले स्तर पर दर्ज किया गया था. राज्य के लगभग 21 जिले अब एक-एक सक्रिय मामले के साथ बचे हैं.

इन जिलों में शून्य मामले

शून्य सक्रिय कोविड मामलों वाले जिलों में अमेठी, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, एटा, फरुर्खाबाद, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर, कासगंज, लखीमपुर खीरी, ललितपुर, महोबा, मैनपुरी, मऊ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, रामपुर, संत कबीर नगर, श्रावस्ती, वाराणसी, सीतापुर और उन्नाव शामिल हैं.

तेजी से चल रहा है टीकाकरण अभियान

उत्तर प्रदेश में कुल सकारात्मकता दर अब 2.16 प्रतिशत है, जबकि ठीक होने की दर 98.8 प्रतिशत है. राज्य लगातार 50 दिनों से अधिक समय तक दैनिक कोविड मामले की संख्या को 50 से नीचे रखने में सक्षम रहा है. राज्य 11 करोड़ कोविड-19 वैक्सीन खुराक देने के करीब है, जिससे देश में वायरस के खिलाफ टीकाकरण अभियान चल रहा है.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी