उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊसत्ता-सियासत

चाचा शिवपाल से चुनावी गठबंधन करेंगे अखिलेश यादव

एक ओर यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर दल बदल का दौर जारी है तो वहीं दूसरी ओर सपा से अलग हुए शिवपाल यादव एक बार फिर समाजवादी पार्टी के साथ जुड़ने जा रहे हैं। दिवाली से ठीक एक दिन पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने इसको लेकर घोषणा भी कर दी है। सैफई पहुंचे अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल सिंह यादव से गठबंधन का ऐलान भी कर दिया है। चाचा शिवपाल से गठबंधन के सवाल पर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने लगातार प्रयास किया है कि क्षेत्रीय दलों व छोटे दलों को साथ लेकर चले और इसमें कई दल समाजवादी पार्टी के साथ आए भी हैं।

हाल ही में ओमप्रकाश राजभर ने एक ऐतिहासिक कार्यक्रम मऊ में किया था जहां वह समाजवादी पार्टी के साथ जुड़े हैं तो सपा की यह कोशिश होगी कि जितने भी दल हैं जो क्षेत्रीय दल हैं उनको जोड़ा जाए और स्वाभाविक है कि चाचा का भी एक दल है और उस दल को भी साथ में लेने का काम करेंगे। बुधवार को सैफ़ई में दीपावली के मौके पर वह कार्यकर्ताओं के साथ लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में मुलाकात कर रहे थे। पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि चाचा का पूरा सम्मान होगा और ज्यादा सम्मान करने का काम समाजवादी पार्टी के लोग करेंगे।

आप लोगों को मैं भरोसा दिला रहा हूं। प्रसपा के समाजवादी पार्टी में विलय के सवाल पर उन्होंने कहा कि विलय का सवाल नहीं है। चुनाव में हम जा रहे हैं तो कहीं न कही गठबंधन किसी न किसी तरीके से होगा, हमारा गठबंधन होगा, उन्हें भी साथ लिया जाएगा। उन्होंने भाजपा सरकार पर भी निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी सरकार में महगांई से सब परेशान है, हर चीज में महंगाई है। किसान, नौजवान सब परेशान है।

बीजेपी सरकार किसानों को खाद तक नही दे पा रही। सपा सरकार के कामों का मुख्यमंत्री उद्घाटन कर रहे है। लखीमपुर की घटना पर कहा कि सरकार के लोग किसानों को गाड़ियों के नीचे कुचल रहे है। उन्होंने ऐलान किया कि लखीमपुर घटना में मारे गए किसानों की याद में सपा स्मृति दिवस मनाएगी। सपा का हर कार्यकर्ता मृतक किसानों की याद में एक दीपक जलायेगा। उन्होंने देश, प्रदेश व जिले के लोगों को दीपावली की शुभकामनाएं भी दी।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी