उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

अमित शाह बोले- यहां की हवाओं में हैं सावरकर और बोस, आजादी के नायकों के साथ न्याय नहीं हुआ

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप से अंडमान-निकोबार के लिए विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस दौरान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अमित शाह ने विरोधियों पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने कहा कि आज भी अंडमान की हवाओं में सावरकर और नेता सुभाष चंद्र बोस मौजूद हैं. उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को एक नई पहचान दी है.

आजादी के नायकों के साथ न्याय नहीं हुआ- अमित शाह

अमित शाह ने कहा, ‘’अगर सरदार पटेल न होते तो आज भारत न होता. उन्होंने बहुत कम समय में तीन सौ से ज्यादा रियासतों को एक करके भारत का निर्णाण किया. लेकिन पिछले सरकारों ने उन्हें वह सम्मान नहीं दिया, जिसके वह हकदार थे. पिछले सरकारों ने देश के प्रति उनके योगदान को भुला दिया.’’ उन्होंने कहा कि आजादी के नायकों के साथ न्याय नहीं हुआ.

इतिहास अपने आप को दोहराता है- अमित शाह

अमित शाह ने आगे कहा, ‘’सरदार पटेल को जितना सम्मान आजादी के बाद मिलना चाहिए था, उतना नहीं मिला. लेकिन इतिहास ऐसा है जो अपने आप को दोहराता है. हम किसी के साथ भी अन्याय करने की कोशिश करें, लेकिन काम कभी छिपता नहीं है.’’ उन्होंने कहा, ‘’उस वक्त जो हुआ सो हुआ, लेकिन आज पूरा देश अपने नायकों को सम्मान दे रहा है.’’

Related Articles

Back to top button