ताज़ा ख़बरदेश

कांग्रेस का एक और दांव, सरकार बनने पर 12वीं पास छात्राओं को स्मार्टफोन, ग्रेजुएट को मिलेगी स्कूटी

यूपी में कुछ ही दिनों बाद विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं. जनता को लुभाने के लिए अलग-अलग राजनीतिक दल लोक-लुभावने वादे कर रहे हैं. ऐसे में कांग्रेस बाकी दलों की तुलना में खुद को पीछे नहीं देखना चाहती है. यही वजह है कि तीन दशक से सत्ता का वनवाट काट रही कांग्रेस ने एक और बड़ा एलान किया है. कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने प्रदेश में पार्टी के सत्ता में आने पर लड़कियों को स्मार्टफोन और इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने की घोषणा की है.

प्रियंका गांधी ने गुरुवार को एक ट्वीट कर कहा, “मैं कुछ छात्राओं से मिली, उन्होंने कहा कि उन्हें पढ़ाई और सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा पत्र समिति की सहमति से, इंटरमीडिएट पास करने वाली छात्राओं को स्मार्टफोन और स्नातक पास करने वाल छात्राओं को इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी देने का यूपी कांग्रेस ने आज फैसला किया.”

चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी कांग्रेस

इससे पहले प्रियंका गांधी ने विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देने का एलान किया था. प्रियंका ने मंगलवार को घोषणा की थी कि कांग्रेस आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 फीसदी टिकट देगी. उन्होंने कहा कि सभी महिलाएं जो व्यवस्था में बदलाव लाना चाहती हैं, उनको आगे आने और चुनाव लड़ने का स्वागत है. प्रियंका ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था, “कोई भी महिला जो चुनाव लड़ना चाहती है वह 15 नवंबर तक आवेदन दे सकती है.”

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी