उत्तर प्रदेशलखनऊ

पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों पर दर्ज होगा केस

लखनऊ: पिछले रविवार दुबई स्टेडियम में भारत पाकिस्तान के बीच हुए क्रिकेट महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकटों से शिकस्त दी थी. किसी भी तरह के वर्ल्ड कप के इतिहास में पाकिस्तान को इंडिया के खिलाफ यह कामयाबी पहली बार मिली थी. वहीं, भारत के पाकिस्तान से हारने का दुख हर देशवासी की आंखों में दिख रहा था. पाकिस्तान की इस जीत का जश्न जहां पड़ोसी देश में मनाया गया, वहीं भारत में भी कुछ जगहों पर खुशी का माहौल दिखा. हालांकि, ऐसे लोगों के खिलाफ उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सख्त हो गई है और उनपर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है.

उत्तर प्रदेश सीएम कार्यालय के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से पोस्ट कर यह जानकारी दी गई है. बता दें, प्रदेश के 5 जिलों में सात लोगों पर आरोप है कि उन्होंने पाकिस्तान की जीत के दौरान जश्म मनाया, पटाखे फोड़े और नारे भी लगाए. इसके अलावा, 4 लोग हिरासत में भी लिए गए. इन सभी पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है.

इन जिलों में दर्ज हुए थे केस


बदायूं
बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक बदायूं का है. भारत की शिकस्त के बाद 24 अक्टूबर को आरोपी ने अपने फेसबुक पर पाकिस्तानी फ्लैग की फोटो पोस्ट करते हुए उनकी जीत की खुशी मनाई और पाक के समर्थन में पोस्ट किया.

बरेली
इसके अलावा, बरेली के दो लोगों पर केस दर्ज हुआ है. उनका आरोप है कि दोनों ने पाकिस्तान का सपोर्ट करते हुए व्हॉट्सएप स्टेटस डाला और विरोध करने वालों से अभद्र भाषा में बात की. बरेली से ही एक और व्यक्ति ने व्हाट्सएप के स्टेटस पर पाकिस्तानी खिलाड़ी का समर्थन किया. इतना ही नहीं, उसने भारतीय क्रिकेट टीम के बारे में गलत शब्दों का भी इस्तेमाल किया.

सीतापुर
सीतापुर में पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों ने व्हॉट्सएप स्टेटस लगाया था. इसे लेकर एक युवक के खिलाफ केस दर्ज किया गया और अभी वह पुलिस की गिरफ्त में है.

आगरा
वहीं, आगरा के जगदीशपुर थाने में दर्ज केस में आरोप है कि इंडिया की हार पर पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी की गई और भारत विरोधी नारे लगाए गए.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी