अयोध्याउत्तर प्रदेशताज़ा ख़बर

सीएम केजरीवाल ने किए रामलला के दर्शन, साथ ही किया बड़ा एलान

यूपी में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को जमीन पर उतारने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी सक्रिय हो गए हैं। वह लंबे समय बाद यूपी के दौरे पर आए हैं। उन्होंने मंगलवार सुबह हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए। दर्शन के बाद केजरीवाल ने बड़ा ऐलान भी किया, पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि अगर यूपी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो प्रदेश के सभी लोगों को अयोध्या में रामलला के मुफ्त में दर्शन कराएंगे।

सौभाग्यशाली हूं, जो भगवान के दर्शन किए..

हनुमानगढ़ी के दर्शन करने के बाद सीएम केजरीवाल ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं बड़ा ही सौभाग्यशाली हूं, जो आज भगवान के दर्शन करने को मिला। मैं चाहता हूं रामलला के दर्शन हर भारतवासी करे। इसलिए मैं ऐलान करता हूं कि अगर यूपी में आम आदमी की सरकार बनेगी तो वह प्रदेश के सभी लोगों को अयोध्या में रामलला के मुफ्त में दर्शन कराएंगे।

दिल्ली  तीर्थ योजना में शामिल अयोध्या  नगरी

केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार  मुख्यमंत्री तीर्थ योजना चला रही है। जिसमें हैं. इसके लोगों को मुफ्त तीर्थ यात्रा कराई जाती है। कल ही मैंने दिल्ली में एक कैबिनेट बैठक की, जिसमें अयोध्या को भी मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में शामिल करने पर सहमति बनी है। अब दिल्ली के लोग रामजन्मभूमि के भी मुफ्त दर्शन करेंगे। इसका सारा खर्चा हमारी सरकार उठाएगी।

भगवान से मांगा यह वरदान

दर्शन के बाद केजरीवाल ने कहा कि राम से प्रार्थना की कि सभी देशवासी हमेशा खुश रहें, सबका मंगल हो। इस समय जो महामारी ने डेरा डाला हुआ है, वह खत्म हो। पूरा देश कोरोना नाम की महामारी से पीड़ित है। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि पिछले दिन से कोरोना के मामले कम आ रहे हैं। लेकिन में चाहता हूं कि यह पूर्ण रुप से खत्म हो। इसलिए भगवान राम, देवताओं की और मां सरयू नदी की कृपा होगी तो जरूर इस महामारी से मुक्ति मिलेगी।

संतों के बीच सरयू नदी की उतारी आरती

बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने सोमवार शाम भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या में सरयू नदी के तट पर वैदिक मंत्रों और भजनों के बीच सरयू की आरती की थी। इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट करके दी और आरती का वीडियो पोस्ट किया और लिखा कि-भगवान श्रीराम जी की नगरी अयोध्या में मां सरयू आरती में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। इस दौरान उनके साथ आप के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह और  निर्वाणी अनी अखाड़ा के श्रीमहंत धर्मदास, महंत दिलीप दास सहित अन्य सन्त भी मौजूद रहे।

यूपी में आम आदमी पार्टी लगातार एक्टिव…

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह ने बताया कि केजरीवाल सोमवार सुबह 8 बजे अमौसी एयरपोर्ट पहुंचे।  इधर, यूपी में चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और प्रदेश प्रभारी संजय सिंह भी लगतार एक्टिव हैं और जनाधार मजबूत करने के लिए जोरआजमाइश कर रहे हैं। इससे पहले दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी यूपी के कई दौरे किए और स्कूलों में निरीक्षण कर शिक्षा व्यवस्थाओं पर सवाल उठाए थे। इसके अलावा, दिल्ली के विधायक भी यूपी के चक्कर लगा रहे हैं। ऐसे में अब केजरीवाल का अयोध्या दौरा सियासी मायने में चुनावी तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है।

दिल्ली में रामराज्य लाने की कही है बात

केजरीवाल ने दिल्ली में रामराज्य लाने की बात कही है। बीते मार्च में केजरीवाल ने कहा था कि प्रभु श्रीराम हम सबके आराध्य हैं। वो अयोध्या के राजा थे, उनके शासनकाल में सब अच्छा था। सब सुखी थे, हर सुविधा थी। इसे रामराज्य कहा गया। रामराज्य एक अवधारणा है। वो भगवान हैं हम उनसे तुलना तक नहीं कर सकते। लेकिन उनसे प्रेरणा लेकर हम अगर एक सार्थक कोशिश भी कर सकें तो हमारा जीवन धन्य हो जाएगा। इसके लिए उन्होंने 10 बिंदुओं का जिक्र किया था और कहा था इसे पाने की आप सरकार कोशिश करेगी। इसके अलावा, मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के रूट मैप में भी अयोध्या को शामिल किया है। हालांकि, कोरोना की वजह से अभी ये योजना स्थगित है।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी