उत्तर प्रदेशलखनऊ

संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले CM योगी, आधे घंटे तक हुई अहम बैठक, जानिए क्या था बैठक का एजेंडा

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यूपी के दौरे पर हैं. सर संघचालक डॉ मोहन भागवत दो दिन के अयोध्या प्रवास के बाद गुरुवार को लखनऊ पहुंचे, संघ प्रमुख लखनऊ में संघ कार्यालय पहुंचे. जहां देर शाम राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संघ प्रमुख से मुलाकात की. दोनों के बीच इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है और दोनों के बीच बंद कमरे में करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई. चुनाव साल होने के कारण संघ प्रमुख का यूपी दौरा काफी अहम है. वहीं इससे पहले संघ प्रमुख ने उत्तराखंड का भी दौरा किया था.

माना जा रहा है कि दोनों के बीच सियासी हालत पर चर्चा हुई. क्योंकि कुछ ही महीनों के बाद राज्य में चुनाव होने हैं. वहीं बताया जा रहा है कि बैठक में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण से जुड़े विभिन्न विषयों पर चर्चा हुई. वहीं संघ प्रमुख ने राज्य सरकार के कामकाज और राज्य के मौजूदा राजनीतिक हालात भी राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ से चर्चा की. संघ प्रमुख अखिल भारतीय शारीरिक वर्ग हिस्सा लेने के लिए अयोध्या आए थे, लेकिन राज्य में होने वाले चुनाव के बीच उनका लखनऊ का प्रवास और सीएम योगी से मिलने काफी अहम माना जा रहा है. असल में चुनाव में बीजेपी के साथ ही संघ भी अहम भूमिका होती है.

वहीं संघ प्रमुख डॉ. भागवत ने विजयादशमी के मौके जनसंख्या नियंत्रण कानून को देश में लागू करने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि इसे सभी पर समान रूप से लागू किया जाना चाहिए. वहीं संघ प्रमुख ने अवैध घुसपैठ रोकने के लिए राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) तैयार करने की बात कही है थी. जिसके बाद इसके सियासी मायने निकाले जाने लगे थे. क्योंकि ये सभी मुद्दे बीजेपी की एजेंडे में हैं और चुनाव के दौरान बीजेपी इन मुद्दों को जोर शोर से उठाती है.

यूपी में होने हैं विधानसभा चुनाव

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. राज्य में अगले साल यानी 2022 के मई तक नई सरकार बननी है. माना जा रहा है कि दिसंबर तक चुनाव आयोग राज्य के लिए चुनाव की तारीखों की घोषणा कर सकता है. लिहाजा संघ लगातार राज्य के हालत पर नजर रखे हुए है. वहीं काशी में भी बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष की संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई है.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी