उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

कांग्रेस का कोई जनाधार नहीं, जितनी चाहे सीटें आरक्षित कर दे: केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने आगामी विधानसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत टिकट देने की घोषणा की. इस पर पलटवार करते हुए यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कांग्रेस कितनी भी चाहे महिलाओं को सीट दे दे, इससे कुछ फर्क नहीं पड़ता है. उसको सीटें तो जीतने नहीं है. उनके पास फोटोछाप और ट्विटरछाप नेता हैं. उनका कोई जनाधार नहीं है.

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि प्रियंका गांधी प्रेस कॉन्फ्रेंस की नेता हैं. जमीन पर कांग्रेस का उत्तर प्रदेश में कोई जनाधार नहीं है. वह चाहे कितना भी जोर लगा ले, कांग्रेस का पुनर्रुद्धार नहीं होना है. 2017 में कांग्रेस के 7 विधायक थे. उनके दो सांसद हुआ करते थे और 2019 में केवल एक सीट पर ही सांसद है. कांग्रेस सिर्फ शिगूफेबाजी कर रही है. उनका ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार नीचे आ रही है. उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटें हैं. जिनमें ज्यादातर पर कांग्रेस कहीं नहीं है. इसलिए प्रियंका गांधी मीडिया और ट्विटर पर चमकने के लिए यह सारे हथकंडे अपना रही हैं. इससे चुनाव पर कोई प्रभाव पड़ने वाला नहीं है.

बता दें, प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रियंका ने कहा कि 40 प्रतिशत महिलाओं को टिकट देने के पीछे महिला शक्तिकरण को तरजीह दी जाएगी. प्रियंका ने कहा, “हमारी प्रतिज्ञा है कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में महिलाओं की पूरी तरह से भागीदारी हो. यह फैसला हमने इसलिए लिया है कि जब मैं 2019 के चुनाव प्रचार के लिए आई थी तो इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की कुछ लड़कियों ने मुझसे मुलाकात की थी. उन लड़कियों ने कहा था कि यूनिवर्सिटी और हॉस्टल के कानून लड़कियों और लड़कों के लिए अलग हैं”.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी