ताज़ा ख़बरदेश

PM बने तो क्‍या होगा पहला फैसला? राहुल गांधी ने सवाल का दिया ये दिलचस्प जवाब

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने अपनी दिवाली कन्याकुमारी के सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल के विजिटर्स के साथ बिताई. राहुल गांधी ने ट्विटर पर उस बातचीत का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि उस मुलाकात ने उनकी दिवाली को और खास बना दिया. बातचीत के दौरान राहुल गांधी से पूछा गया कि भारत के प्रधानमंत्री बनने पर वो पहला सरकारी आदेश क्या होगा जो वो पारित करेंगे, उनका तत्काल उत्तर महिला आरक्षण था.

राहुल गांधी ने कहा कि अगर कोई मुझसे पूछे कि आप अपने बच्चे को कौन सी एक चीज सिखाएंगे, तो मैं कहूंगा कि विनम्रता, क्योंकि विनम्रता ऐसी है जिससे आपको समझ आती है. राहुल से मिलने आए प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य ने किसानों के संघर्ष में राहुल और प्रियंका की भागीदारी की सराहना की. राहुल गांधी से कहा गया कि ये लोगों के साथ आपकी एकता को दर्शाता है.

राहुल गांधी ने दोस्तों के लिए मंगाए छोले भटूरे और कुल्फी

जैसे ही रात के खाने का समय आया, राहुल गांधी तमिलनाडु के अपने दोस्तों के लिए कुछ विशिष्ट दिल्ली वाले भोजन की व्यवस्था करना चाहते थे और उन्होंने छोले भटूरे और कुल्फी के लिए कहा. राहुल ने ट्वीट किया कि सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंडरी स्कूल, मुलगुमूडु, कन्याकुमारी (तमिलनाडु) के दोस्तों के साथ बातचीत और रात का खाना. उनकी यात्रा ने दिवाली को और भी खास बना दिया. संस्कृतियों का ये संगम हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे संरक्षित करना चाहिए. ये वही स्कूल था, जहां उन्होंने इस साल मार्च में तमिलनाडु विधानसभा चुनाव से पहले दौरा किया था और पुश-अप चैलेंज लिया था.

शनिवार को कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने भाई दूज के मौके पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की एक पुरानी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की और कहा कि मुझे गर्व और खुशी है कि मेरे भाई करुणा, प्रेम और साहस के साथ सच्चाई की लड़ाई लड़ रहे हैं. आप सभी को भाईदूज की हार्दिक शुभकामनाएं. प्रियंका गांधी ने कहा कि ये तस्वीर उस समय की है जब मेरे भाई ने निशानेबाजी की प्रतियोगिता में ढेर सारे मेडल जीते थे.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी