देशबड़ी खबर

राहुल ने ट्वीट कर कसा मोदी सरकार पर तंज, कीमतों के खिलाफ आंदोलन करेगी कांग्रेस

बढ़ती महंगाई के खिलाफ विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. इस बीच पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसा है. राहुल गांधी ने कहा है कि पेट्रोल दामों पर टैक्स डकैती बढ़ती जा रही है. कहीं चुनाव हों तो थोड़ी रोक लगे.

कांग्रेस ने बढ़ती ईधन कीमतों के खिलाफ व्यापक आंदोलन करने का फैसला लिया है. पार्टी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ 14 नवंबर से 29 नवंबर तक ‘व्यापक आंदोलन’ करेगी. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ लगातार आंदोलन करने जा रहे हैं, 14 नवंबर से 29 नवंबर तक बड़े पैमाने पर अभियान चलाएंगे.

‘पदयात्रा’ करेंगे कांग्रेस नेता

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस नेताओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में ‘पदयात्रा’ निकालने का भी कार्यक्रम है. उन्होंने बताया कि इन 15 दिनों के दौरान एक सप्ताह तक पूरी कांग्रेस समितियां पूरे देश में अपने-अपने क्षेत्रों में ‘पदयात्रा’ करेंगी. इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भी ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के सुझाव के अनुसार करों को कम किया जाना चाहिए. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने चेन्नई में कहा, “यह केवल सरकार का लालच है जिसने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है. इसलिए आरबीआई कहता है कि पेट्रोल डीजल की कीमतें कम कराधान के दायरे में हो. आरबीआई बार-बार सरकार से कह रहा है कि कीमतें घटनी चाहिए.

बता दें कि देश भर में शनिवार को लगातार चौथे दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की गई. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 107.24 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल की कीमत उसी राशि से बढ़कर 95.97 रुपये प्रति लीटर हो गई. इसके अलावा मुंबई में पेट्रोल और डीजल की कीमत प्रति लीटर क्रमश: 113.12 रुपये और 104.00 रुपये है. दूसरे शहरों का भी हाल बेहाल है और कीमतों को लेकर कमोवेश यही स्थिति है.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी