उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ में भी कुर्क होगी माफिया अतीक अहमद की करोड़ों की संपत्ति

लखनऊः राजधानी में माफिया अतीक अहमद की संपत्ति कुर्क होगी. प्रयागराज पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई करेगी. लखनऊ में अतीक अहमद की करोड़ों की दो संपत्तियों को चिन्हित किया गया है. इन संपत्तियों की कुर्की करने के लिए आवश्यक कार्रवाई पुलिस कर रही है. यह कार्रवाई प्रापर्टी डीलर से एक करोड़ की रंगदारी मांगने के मामले में की जाएगी.

बताते चलें कि कुछ दिनों पूर्व प्रॉपर्टी डीलर कृष्ण कुमार उर्फ उमेश पाल से एक करोड़ की रंगदारी मांगने और न देने पर जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया था. इस मामले में माफिया अतीक अहमद, कसारी मसारी का खालिद जफर, चकिया के मोहम्मद मुस्लिम, चरवा कौशांबी के दिलीप, धूमनगंज के अबूसाद सहित छह अन्य पर धूमनगंज थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था. अतीक अहमद गुजरात के साबरमती जेल में बंद हैं. उसे साजिश रचने का आरोपी माना गया है.

इस मामले में पुलिस माफिया अतीक अहमद की संपत्ति कुर्क करने जा रही है. गैंगस्टर एक्ट के तहत कुर्की की कार्रवाई की जाएगी. लखनऊ में अतीक की दो संपत्तियों को चिह्नित किया गया है. एसपी सिटी संतोष कुमार मीणा का कहना है कि लखनऊ की संपत्तियों को चिन्हित किया जा रहा है. इसके बाद कुर्की की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

प्रयागराज में अतीक के गुर्गों ने उखाड़ा कुर्की का बोर्ड, मुकदमा

प्रयागराज में करेली के ऐनुद्दीनपुर में माफिया अतीक की कुर्क जमीन पर लगे सरकारी बोर्ड को हटाया गया है. इसके साथ ही कुर्क की जमीन पर निर्माण करवाये जाने की सूचना पर पुलिस प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल शुरू की. इसके साथ ही मौके से कुर्की का बोर्ड हटाये जाने पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

बताया जा रहा है कि अतीक के गुर्गों ने यह बोर्ड उखाड़ा है. आईजी डॉ. राकेश सिंह ने बाहुबली से जुड़ी कुर्क की हुई जमीनों के सत्यापन का निर्देश दे दिया है. उनका कहना है कि माफिया से जुड़ी जितनी भी संपत्ति कुर्क की गई थी, जो अवैध निर्माण ढहाए गए थे, उन सभी का सत्यापन करवाया जाएगा. इस दौरान मौके पर किसी तरह के अवैध कार्य मिलते हैं तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि बाहुबली अतीक अहमद और उसके परिवार से जुड़े लोगों की करीब 4 सौ करोड़ से अधिक की संपत्ति पर सरकार शिकंजा कस चुका है.

Related Articles

Back to top button