उत्तर प्रदेशबड़ी खबरवाराणसी

वाराणसी में CM योगी का छात्रों को टैबलेट-स्मार्टफोन का तोहफा, बोले- तैयारी करने वाले प्रदेश के सभी बच्‍चों को देंगे ये सुविधा

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज वाराणसी में छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन बांटे. उन्होंने कहा कि हम ये टैबलेट और स्मार्ट फोन UP के फाइनल ईयर, सेकंड ईयर, स्नातक प्रथम वर्ष, मेडिकल, पैरामेडिकल, फार्मेसी, नर्सिंग, पॉलिटेक्निक, ITI, इंजीनियरिंग से जुड़े और उन सभी बच्चों को देंगे जो प्रतियोगी परिक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं.

वहीं वाराणसी में सीएम योगी आदित्यनाथ ने काशी विश्वनाथ मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दीर्घायु की कामना के लिए पूजा-अर्चना की. उन्होंने कहा कि सदैव बाबा की कृपा प्रधानमंत्री जी पर बनी रहे और उनका मार्गदर्शन पूरे भारतवासियों को निरंतर प्राप्त होता रहे. वहीं सीएम योगी श्री काल भैरव मंदिर, वाराणसी में भी दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे.

पाकिस्तान-बांग्लादेश से निकाले हिंदुओं को दिए आवास

वहीं इससे पहले लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को दावा किया कि उनकी सरकार ने पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिंदुओं को आवास और जमीन दी है. मुख्यमंत्री ने नायब तहसीलदारों, राजकीय विद्यालयों के प्रवक्ताओं तथा सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरित करने के बाद अपने संबोधन में कहा कि उनकी सरकार ने 64366 हेक्टेयर भूमि को भू माफियाओं के कब्जे से मुक्त कराया है.  इसमें से कुछ जमीन पाकिस्तान और बांग्लादेश से निकाले गए हिंदुओं को भी दी गई है.

आवास योजना के तहत 20 हजार रुपए

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और बांग्लादेश से जिन हिंदुओं को निकाला गया था, जो मेरठ में दशकों से रह रहे थे, उनको अपना आवास या जमीन नहीं मिल पाई थी. ऐसे 63 बंगाली हिंदू परिवारों को हमने कानपुर देहात में प्रति परिवार दो एकड़ भूमि और 200 वर्ग गज भूमि मकान बनाने के लिए उपलब्ध करवाई है. साथ ही उन्हें मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत प्रति परिवार एक लाख 20 हजार रुपए भी उपलब्ध कराए हैं.

सीएम योगी ने यह भी कहा कि अतिक्रमण से मुक्त कराई गई जमीन से प्रदेश में एक ‘लैंड बैंक’ बना है. जिन गरीबों के पास अपना कोई मकान या जमीन नहीं है उन्हें भी इस जमीन से भूमि आवंटित की जाती है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा इसी भूमि पर सरकार अपना उद्योग लगा सकती है, स्कूल बना सकती है और तमाम प्रकार के अन्य कार्यक्रम कर सकती है. योगी ने इस मौके पर 57 नायब तहसीलदारों, राजकीय महाविद्यालयों के 141 प्रवक्ताओं और 69 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र प्रदान किए.

Related Articles

Back to top button