उत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

UP में लाखों राज्य कर्मचारियों को Yogi सरकार का बड़ा Diwali गिफ्ट, जानिये वेतन पर क्या पड़ेगा असर

उत्तर प्रदेश राज्य में, योगी आदित्यनाथ सरकार के सौजन्य से, लाखों सरकारी कर्मचारियों को पर्याप्त दिवाली बोनस मिलने वाला है।

मुख्यमंत्री ने हाल ही में एक उल्लेखनीय घोषणा करते हुए कहा, “राज्य कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को उनके मूल वेतन के 46% की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा।”

यह समाचार सभी राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए खुशी का अवसर है, जिनमें शैक्षणिक और तकनीकी संस्थानों, नगर निगमों, यूजीसी कर्मचारियों और विभागीय कार्यवाहकों के साथ-साथ पेंशनभोगियों से जुड़े लोग भी शामिल हैं।

वे जल्द ही अपने मूल वेतन के 46% के बराबर मुद्रास्फीति भत्ता पाने के हकदार होंगे।

इसके अलावा, सभी राज्य कर्मचारियों, चाहे वे अराजपत्रित या विभागीय कार्यवाहक, शिक्षक, उच्च शिक्षा और शैक्षिक कर्मियों और दैनिक वेतन भोगी के रूप में वर्गीकृत हों, को 30 दिनों के वेतन के बराबर बोनस प्राप्त होगा, जो अधिकतम ₹7,000 तक सीमित होगा।

यह भी पढ़े : 3 साल की बच्ची से किया Rape, टॉफी का लालच देकर ले गया था अपने घर

इस उत्थानकारी निर्णय की आधिकारिक तौर पर सूचना दे दी गई है और यह कर्मचारियों के अगले महीने के वेतन में दिखाई देगा।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया चैनलों के माध्यम से इस महत्वपूर्ण विकास से अवगत कराया, जो सरकारी कर्मियों को दिए गए वित्तीय लाभों में एक आदर्श बदलाव का प्रतीक है।

दिवाली बोनस के अलावा, इन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में भी बढ़ोतरी होगी, जिससे उन्हें बेहतर पारिश्रमिक मिलेगा।

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने पहले महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की शुरुआत की थी. इसके साथ ही, दिल्ली सरकार ने हाल ही में अपने कर्मचारियों के लिए बोनस बढ़ोतरी और महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी की घोषणा की थी।

यह भी पढ़े : Viral Video : कैद हुआ Shubman Gill और Sara Tendulkar’s का पपराजी से बचकर निकलना

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली उत्तर प्रदेश सरकार के सक्रिय कदम से शिक्षकों सहित लगभग 2.2 मिलियन कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा, जिससे सभी के लिए एक उज्जवल और अधिक उत्सवपूर्ण दिवाली उत्सव सुनिश्चित होगा।

Related Articles

Back to top button