खेल-खिलाड़ी

टीम इंडिया मार्च में खेलेगी वनडे सीरीज, युवा खिलाड़ियों की लगेगी लॉटरी!

[tta_listen_btn listen_text="खबर सुनें" pause_text="Pause" resume_text="Resume" replay_text="Replay" start_text="Start" stop_text="Stop"]

भारतीय क्रिकेट में टैलेंट की कोई कमी नहीं है. घरेलू क्रिकेट पर नजर डालें तो एक से बढ़कर एक बल्लेबाज मिलेंगे. कमाल की गेंदबाजी देखने को मिलेगी. विजय हजारे ट्रॉफी में भारत के भविष्य के खिलाड़ी जानदार प्रदर्शन कर अपने टैलेंट का लोहा भी मनवा रहे हैं. अब इन्हीं खिलाड़ियों को जल्द आप भारतीय वनडे टीम में खेलते देख सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे आखिर कैसे?

दरअसल अगले साल मार्च में अफगानिस्तान की टीम भारत दौरे पर आने वाली है और दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपना फ्यूचर टूर प्रोग्राम जारी किया है जिसके मुताबिक मार्च में भारत और अफगानिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जाएगी.

अफगानिस्तान के खिलाफ उतरेगी इंडिया की बी टीम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अफगानिस्तान के खिलाफ भारत अपनी बी टीम को मैदान पर उतारेगा. टीम इंडिया का शेड्यूल बेहद व्यस्त है और अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा. अफगानिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे ऋतुराज गायकवाड़, वेंकटेश अय्यर जैसे खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है. साथ ही संजू सैमसन जैसे खिलाड़ी भी वापसी कर सकते हैं. सीरीज में अभी वक्त है लेकिन घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वालों को मौका देने की बातें अभी से सामने आ रही हैं.

गायकवाड़- वेंकटेश अय्यर को मिलेगा मौका?

बता दें ऋतुराज गायकवाड़ को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में भी टीम इंडिया में शामिल करने की बातें चल रही हैं. गायकावड़ ने हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीन शतक जड़े. इसके अलावा वो आईपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप जीतने में भी कामयाब रहे.

वेंकटेश अय्यर ने भी विजय हजारे ट्रॉफी में गेंद और बल्ले से कोहराम मचाया हुआ है. इस ऑलराउंडर ने रविवार को ही चंडीगढ़ के खिलाफ 151 रन ठोके थे. केरल के खिलाफ भी अय्यर ने शानदार 112 रन बनाए थे. गेंदबाजी में भी वेंकटेश अय्यर 4 मैचों में 8 विकेट झटक चुके हैं. साफ है अफगानिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में इन खिलाड़ियों को मौका मिलने के प्रबल आसार हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button