उत्तर प्रदेशवाराणसीसत्ता-सियासत

इस बार भी 300 के पार रहेंगे: केशव प्रसाद मौर्य

वाराणसी : प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे. यहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने एक बार फिर से यूपी में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने का दावा किया. दरअसल, देश के गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार से वाराणसी दौरे पर हैं. वहीं, जब डीप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य से सवाल किया गया कि प्रधानमंत्री मोदी के संसदीय क्षेत्र में गृह मंत्री को रणनीति तैयार करने की क्या जरूरत पड़ गई. इस सवाल पर उन्हेंने कहा- उत्तर प्रदेश में जब चुनाव होते हैं, तो उस चुनाव में जब अमित शाह जी का मार्गदर्शन होता है, तो भारतीय जनता पार्टी ऐतिहासिक सफलता प्राप्त करती है.

केशव प्रसाद मौर्य ने आगे कहा- 2014, 2017 व 2019 इस बात का गवाह है, और 2022 के लिए भी हम सबका मार्गदर्शन करने के लिए गृह मंत्री जी काशी से आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि काशी देश के लोकप्रिय, जनप्रिय प्रधानमंत्री जी का संसदीय क्षेत्र है. काशी उत्तर प्रदेश की दृष्टि से एक बड़ा केंद्र है. यहां हम लोग लंबे समय से बैठते रहे हैं. आज भी उसी क्रम में बैठक है. डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 300 सीट से कम तो भाजपा पाती नहीं है, और हम लोग इस बार भी 300 के पार ही रहेंगे. शरुआत जो हुई है चाहे वो लोकसभा के हिसाब से या विधानसभा के हिसाब से निकालिए, हम 300 के पार थे और 300 के पार रहेंगे.

जिन्ना बहुत पहले दफन हो चुके हैं, अब नहीं आएंगे बाहर: केशव प्रसाद मौर्य

अखिलेश यादव और ओमप्रकाश राजभर के जिन्ना के बाबत पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा- अब तो बहुत देर हो गई, जिन्ना तो दफन भी हो गए हैं. वहीं, समाजवादी पार्टी के इस बार 400 से अधिक सीटों पर जीत दर्ज कराने के दावे पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- पुराने परिणाम को देख लीजिए. इसके अलावा सलमान खुर्शीद द्वारा अपनी किताब में हिंदुत्व को आईएसआईएस से तुलना किए जाने पर डिप्टी सीएम ने कहा कि मैं इसका कड़े शब्दों में निंदा करता हूं और जो भी इस किताब के माध्यम से हिंदू राष्ट्र का अपमान करने का काम किया गया है, उस अंश को किताब से तत्काल वापस लेने का काम करें.

उन्होंने सोनिया और राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि यह जो राहुल गांधी जी जनेऊधारी बनते हैं, और प्रियंका वाड्रा जो बड़ी पुजारीन बनती हैं, उनका असली वाला हिंदुत्व है या नकली. केशव प्रसाद मौर्य ने चुनाव को लेकर कहा कि चुनाव तो कमल के निशान पर ही लड़ा जाता है. लेकिन इसी बीच जब उनसे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुनः सीएम बनाए जाने का सवाल किया गया, तो उनका कहना था कि यह मैं तय नहीं कर सकता हूं.

Related Articles

Back to top button