उत्तर प्रदेशमथुरा

फ्री राशन वितरण की शुरुआत: मोदी और योगी की फोटो लगे पैकेट में चना, गेहूं, चावल और तेल लेकर घर गए कार्ड धारक

धर्मनगरी में रविवार से गरीब परिवारों को फ्री-राशन वितरण की शुरुआत हो गई। प्रदेश स्तर पर शुरू हुई इस योजना के तहत मार्च तक गृहस्थ राशन कार्ड धारकों को गेंहू, चावल के अलावा चना, सोयाबीन रिफाइंड तेल और नमक भी दिया जा रहा है। रविवार को इस योजना की शुरुआत जनप्रतिनिधियों के माध्यम से की गई। धर्मनगरी में सरकारी राशन की 13 दुकान हैं, जिनसे करीब 12 हजार राशन कार्ड धारक लाभ ले रहे हैं लेकिन पहले दिन रविवार को सिर्फ दो दुकानों पर ही सामान पहुंचा।

वहीं 11 दुकान पर सामान न पहुंचने के कारण राशन वितरण शुरू ही नहीं हो सका। गोशाला नगर स्थित श्याम सुंदर की दुकान पर सुबह से ही लाभार्थियों की लाइन लग गई। यहां करीब 850 लाभार्थी हैं। यहां रविवार को निगम पार्षद पवन यादव द्वारा गेंहू, चावल के साथ-साथ रिफाइंड तेल, चना और नमक वितरण की शुरुआत की गई, वहीं कैमारवन स्थित उदयराम बघेल की दुकान पर भी राशन कार्ड धारकों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराया गया गेहूं, चावल, चना, रिफाइंड तेल एवं नमक का वितरण किया गया।

वहीं राधानिवास (रंगजी बगीचा), भट्टर भवन, अनाज मंडी, ब्रह्मकुंड, गोपीनाथ बाजार, गौतम पाड़ा, अठखम्भा, किशोरपुरा समेत अन्य सरकारी राशन की दुकानों पर सामान न पहुंचने के कारण सन्नाटा पसरा हुआ था। बता दें कि सरकार की डबल राशन वितरण योजना के तहत लाभार्थियों को मिलने वाले अतिरिक्त सामान के पैकेटों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो छपी है। इससे पहले प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री अन्न महोत्सव योजना में भी जो थैले वितरित किए गए थे उन पर भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोटो छपा हुआ था।

Related Articles

Back to top button