उत्तर प्रदेशकोरोना वायरसताज़ा ख़बरलखनऊ

COVID-19: 5 नए केस आए सामने, एक मानसिक रोगी भी मिला संक्रमित

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में बुधवार को पांच नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले. इनमें से एक मरीज मानिसक रोगी बताया जा रहा है, जो कि बलरामपुर अस्पताल में भर्ती था. अब उसे एसजीपीजीआई शिफ्ट किया गया है. इसके अलावा चार मरीज बख्शी का तालाब इलाके से हैं, जिनका इलाज जीसीआरजे व आरएसएम अस्पताल में किया जा रहा है. पांच नए मामले सामने आने के बाद राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या 180 पहुंच गई है.

केजीएमयू के आइसोलेशन वार्ड प्रभारी डॉ सुधीर सिंह ने बताया कि मंगलवार को की गई 704 नमूनों की जांच में पांच लखनऊ के और सात आगरा के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं. आगरा के सभी सात मरीज को एसएनमेडिकल कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में एडमिट किया गया है.

मानसिक रोगी के संक्रमित मिलने से बढ़ी चुनौती

उधर एक मानसिक रोगी के संक्रमित मिलने से भी जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मुश्किलें बढ़ गई हैं. अब जिला प्रशासन उन लोगों को भी चिन्हित कर रहा है, जो सड़क किनारे रहते हैं. क्योंकि इन लोगों के संक्रमित होने से खतरा बड़ा हो सकता है.

प्रदेश में 10 जिले कोरोना मुक्त

स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कौशांबी व हरदोई जिले को भी कोरोना मुक्त घोषित कर दिया. शाहजहांपुर, बाराबंकी, पीलीभीत, हाथरस, महाराजगंज, प्रयागराज, बरेली और लखीमपुर खीरी को पहले ही कोरोना मुक्त घोषित किया जा चुका है.

यूपी के इन 7 जिलों में लगातार मिल रहे केस

प्रदेश के 6 जिलों में लगातार नए मामले सामने आने से चिंता बढ़ती जा रही है, आगरा, लखनऊ, नोएडा, कानपूर नगर, मेरठ, मुरादाबाद और सहारनपुर में रोजाना नए केस सामने आ रहे हैं. लखनऊ में मंगलवार को दो नए केस मिले थे. आगरा में 41 नए मरीजों के साथ कुल संख्या 308 पहुंच गई है. नोएडा में दो नए मरीजों के साथ संख्या 102 पहुंच गई है.

कानपुर में तीन नए मरीज मिलने के साथ कुल संख्या 79 हो गई है. मेरठ में एक नया मामला सामने आने के बाद कुल संख्या 82 हो गई है. मुरादाबाद में 21 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या 94 तो सहारनपुर में दो नए पॉजिटिव मरीजों के साथ यहां संख्या 88 हो गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button