उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

लखीमपुर मामले में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया बड़ा बयान, जानें- क्या कहा

लखीमपुर कांड को लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बड़ा बयान दिया है. मौर्य ने कहा कि लखीमपुर में घटी घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी जांच हो रही है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. लखीमपुर के इस घटना में चार किसान समेत कुल आठ लोगों की मौत हुई थी. इस घटना के बाद से पूरे इलाके में हड़कंप मचा हुआ है. वहीं पूरे देश की राजनीति इस घटना को लेकर गरमाई हुई है. विपक्षी पार्टियों के नेताओं और किसान नेताओं द्वारा लगातार यूपी सरकार और केंद्र सरकार को घेरा जा रहा है. विपक्षी दल लगातार यूपी सरकार पर आरोप लगा रहे हैं कि वह आरोपी आशीष मिश्रा को बचाने में लगी हुई है.

क्या कहा है डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है और इसकी जांच की जा रही है. दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. हम राज्य के लोगों को यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि किसी भी कीमत पर दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा और कोई पद या दबाव आरोपियों के काम नहीं आएगा.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा यूपी सरकार के रवैये से संतुष्ट नहीं

सुप्रीम कोर्ट लखीमपुर में हुई घटना के बाद यूपी सरकार के रवैये से संतुष्ट नहीं है. कोर्ट ने यूपी सरकार को फटकार लगाई है. सुप्रीम कोर्ट ने यूपी सरकार से पूछा है कि जब यह मामला 302 का है तो अब तक आरोपी की गिरफ्तारी क्यों नहीं हुई? यूपी सरकार के वकील हरीश साल्वे ने कहा कि आशीष कल 11 बजे तक पेश हो जाएगा. सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि जब तक कोई अन्य एजेंसी इसे संभालती है, तब तक मामले के सबूत सुरक्षित रहें. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आरोपी जो भी हो उसकी गिरफ्तारी होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी