उत्तर प्रदेशबाँदा

बांदा जेल पहुंची ईडी की टीम, कैमरे के सामने मुख्तार अंसारी से छह घंटे तक किए सवाल-जवाब

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय की तीन सदस्यीय टीम ने बांदा मंडल कारागार में पूर्वांचल माफिया और बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से छह घंटे सवाल-जवाब किए। बैरक से निकालकर अलग कमरे में ऑन कैमरा पूछताछ हुई। रविवार सुबह पौने 12 बजे जेल में दाखिल हुई टीम शाम करीब सवा छह बजे बाहर निकली।

जेलर प्रमोद कुमार त्रिपाठी के मुताबिक, करीब डेढ़ माह पहले ईडी कार्यालय से फोन पर मुख्तार अंसारी के संबंध में कुछ जानकारियां ली गई थीं। रविवार को ईडी की तीन सदस्यीय टीम कारागार पहुंची। टीम के पास न्यायालय की अनुमति थी और पूछताछ मुख्तार के बैरक से बाहर ऑन कैमरा हुई। सितंबर में सीतापुर जेल में सपा नेता आजम खान से पूछताछ के बाद से ही ऐसी चर्चाएं थीं कि ईडी बांदा मंडल कारागार में मुख्तार अंसारी से भी कभी भी पूछताछ कर सकती है। ईडी मुख्तार के खिलाफ मामला पहले ही दर्ज कर चुकी है।

कारागार को बनाया छावनी

ईडी के मंडल कारागार में प्रवेश करते ही पूरा परिसर छावनी में तब्दील कर दिया गया। कोई बाहरी कारागार बांउड्री और मुख्य गेट के ईद-गिर्द नहीं पहुंच पाया। शाम होते पीएसी को भी कारागार बुला लिया गया था।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी