देशबड़ी खबर

जम्मू-कश्मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, लश्कर से जुड़ा एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर में आज सुबह उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा जिले के हाजिन इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है. आईजीपी कश्मीर ने जानकारी दी कि मारे गए आतंकवादी की पहचान प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर (टीआरएफ) से जुड़े इम्तियाज अहमद डार के रूप में हुई है. वह शाहगुंड बांदीपोरा में हाल ही में नागरिकों की हत्या में शामिल था.

कश्मीर जोन पुलिस ने बताया था कि बांदीपोरा के गुंड जहांगीर इलाके में एनकाउंटर आज सुबह शुरू हुआ. बांदीपोरा में जम्मू कश्मीर पुलिस ने लश्कर-ए-तैयबा की एक शाखा ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने एक नागरिक मोहम्मद शफी लोन की हत्या के पीछे की साजिश में शामिल चार आतंकी सहयोगियों को गिरफ्तार किया.

लश्कर के TRF मॉड्यूल ने रची साजिश

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया था कि गिरफ्तार आतंकवादी सहयोगियों की पहचान तारिक अहमद डार, मोहम्मद शफी डार, मुदासिर हसन लोन और बिलाल आह डार के रूप में की गई है. हालांकि, हत्या में शामिल आतंकवादी सहयोगियों में से एक इम्तियाज आह डार फरार है, जोकि कथित तौर पर आतंकवादी रैंक में शामिल हो गया है. जांच के दौरान, यह भी सामने आया कि हत्या पाकिस्तान (Pakistan) के निवासी लश्कर (TRF) के हैंडलर लाला उमर के इशारे और निर्देश पर की गई थी. नापाक मंसूबे को अंजाम देने के लिए हाजिन इलाके के शाहगुंड के लश्कर (टीआरएफ) मॉड्यूल ने साजिश रची थी.

कश्मीर घाटी में अल्पसंख्यकों की हालिया हत्याओं और पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद के खिलाफ रविवार को मुस्लिम समुदाय के एक समूह ने श्रीनगर के लाल चौक इलाके में शांतिपूर्ण प्रदर्शन मार्च किया. प्रदर्शनकारियों ने अपने हाथ में पोस्टर लेकर विरोध किया, जिसमें लिखा था- “आखिर कब तक” . पिछले कुछ दिनों में कश्मीर में आतंकियों ने कम से कम 7 नागरिकों की हत्या कर दी, जिनमें चार अल्पसंख्यक समुदाय से थे. गुरुवार को श्रीनगर के एक सरकारी स्कूल के अंदर प्रिंसिपल सुपिंदर कौर और टीचर दीपक चंद की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी