उत्तर प्रदेशमिर्जापुर

गऊ-गंगा और गौरी शंकर की यहां परिकल्पना होगी साकार: केशव प्रसाद मौर्य

मिर्जापुर। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहाकि मां गंगा की गोद में ओएस बाल कुंदन फाउंडेशन गंगा के किनारे इस पावन स्थल पर जहां शिव और शक्ति का यानि बनारस और मिर्जापुर का आपसी किनारा मिलता है। वहां गौरीशंकर की 108 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी। माता गौरी शक्ति के रूप में तो भगवान शंकर शिव के रूप में स्थापित होंगे। यह 108 फीट ऊंची प्रतिमा गन मेटल की होगी। इसी जगह पर भगवान शिव का विशाल मंदिर भी स्थापित किया जाएगा। जिनका अभिषेक निरंतर मां गंगा करती रहेंगी। वे कछवां के गड़ौली गांव के कमहरिया कस्बे के गंगा तट पर प्रस्तावित कुंदन गौ आश्रय स्थल पर आयोजित समारोह में बोल रहे थे।

उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि ‘गऊ, गंगा, गौरीशंकर हमारा संकल्प का जो बीजारोपण आज यहा हो रहा है वह विशाल वटवृक्ष आने वाले दिनों में हमारी अनेकानेक पीढियों को छाया देने, दिशा देने, संस्कार देने, संस्कृति को जानने का काम करेगा। गऊ माता हम सबके लिए कितनी उपयोगी है ये बाते सभी जानते है। गऊ माता से प्राप्त गोबर हो या गौमूत्र, दूध हो या घी, हम सब इसे पूरे धार्मिक भाव से ग्रहण करते है। उन्होंने कहा कि गऊ माता को कैसे बचाया जाए व उसकी सेवा कैसे की जाए ये सब हमे यहां से जानने को मिलेगा। उन्होंने कहाकि गौ से हमें रोजगार मिलेगा। आर्गेनिक खेती करने में मदद मिलेगी।

यहां योग और आयुर्वेद औषधियों की भी जानकारी हमे प्राप्त होगी। मैं भी गऊ माता व मां गंगा का भक्त हूँ जो कार्य आज यहाँ शुरु हो रहा है वह पूरा हो इसके लिए मैं बहुत बहुत शुभकामना देता हूँ। इससे पूर्व उप मुख्यमंत्री ने ओएस बालकुंदन फाउंडेशन की तरफ से लगाई गयी प्रदर्शनी का अवलोकन किए और परिसर में चल रहे महायज्ञ में आहूति दी। ओएस बाल कुंदन फाउंडेशन के चेयरमैन सुनील ओझा ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मोर्या को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी