उत्तर प्रदेशगाजियाबाद

महिला बन्दियों के स्किल डेवलपमेंट के लिए राज्यपाल आनन्दीबेन ने जिला जेल में एलईडी व कम्प्यूटर किए वितरित

गाजियाबाद। रविवार को गाजियाबाद आई उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनन्दीबेन पटेल जिले की डासना जेल भी पहुंची। जेल में उन्होंने महिलाओं बन्दियों को सशक्त बनाने के उद्देश्य से महिला बैरक में तीन एलईडी एवं महिलाओं के स्किल डेवलपमेंट के लिए पांच कंप्यूटर सेट तथा उनके बच्चों को कपड़े एवं खिलौने प्रदान किये।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मैं आशा करती हूं कि जो महिलाएं किसी कारणवश जेल में हैं, वो यहां से निकल कर जल्द घर जाएं और शांतिपूर्वक जीवन की जीने के लिए स्किल डेवलपमेंट करके जाएं। उन्होंने महिला बन्दियों से कहा कि अपने आगे के जीवन को शांतिप्रिय रूप से मनाएं तथा अपने घर एवं परिवार के विकास के लिए विशेष योगदान दें।

राज्यपाल दुहाई के वृद्धा आश्रम भी पहुंची, जहां पर उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान आश्रम के लिए दो ऐसी एवं एक एलईडी राजभवन के माध्यम से उपलब्ध कराई। इस दौरान भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री एवं सांसद जनरल वीके सिंह, जिलाधिकारी राकेश कुमार सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पवन कुमार, डासना जेल के अधीक्षक आलोक सिंह उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी