अयोध्याउत्तर प्रदेशबड़ी खबरलखनऊ

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव, 11 लाख दीयों से जगमग हुए ‘राम की पैड़ी’ से जुड़े सभी घाट

अयोध्या में आज भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया गया है. सरयू के किनारे मिट्टी के दीये जलाए गए हैं. राम की पैड़ी से जुड़े सभी घाट रोशनी में नहाए नजर आ रहे हैं. छोटी दीपावली के मौके पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या (CM Yogi Ayodhya Visit) पहुंचे. सीएम योगी ने अयोध्या पहुंचकर आज दीपोत्सव कार्यक्रम (Deepotsav Samaroh) का निरीक्षण किया. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में दिवाली समारोह में भगवान राम, लक्ष्मण और सीता का किरदार निभाने वाले कलाकालों को माला पहनाई. दीपोत्सव समारोह के निरीक्षण के दौरान सीएम योगी के साथ केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी भी मौजूद रहे. दोनों ने अयोध्या में दीपोत्सव समारोह से पहले निरीक्षण किया.

अयोध्या में 5वें दीपोत्सव की शुरुआत हो चुकी है. आज सुबह श्रीराम के अयोध्या आगमन को प्रतीकात्मक रूप में दिखाया गया.  इस दौरान अयोध्या में भव्य शोभा यात्रा निकली गई. रामायण कार्निवल थीम पर 11 रथों वाली झांकी निकाली गई. भगवान राम माता सीता और लक्ष्मण के साथ पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचे. उन्हें हेलीपैड से रामकथा पार्क तक रथ से लाया गया. इस दौरान भगवान राम का राज्याभिषेक सीएम योगी ने किया. आज दीपोत्सव कार्यक्रम के दौरान पूरा सरयू घाट रोशनी से जगमगा रहा है. राम की पैड़ी से जुड़े 32 घाट पर करीब 9.51 लाख दीप जलाए गए हैं. इस दीयों को घाट पर बिछाने का काम पहले ही पूरा कर लिया गया था.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी