लाइफस्टाइलस्वास्थ्य

अगर थकी हुई पत्नी सेक्स के लिए मना कर दे…; स्वास्थ्य सर्वेक्षण में 66 फीसदी पुरुषों ने दी चौंकाने वाली राय!

राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण : भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही में राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण आयोजित किया। इस बीच इस सर्वे से कुछ चौंकाने वाली बातें सामने आई हैं.

इस सर्वे में भारतीय लोगों से शारीरिक संबंधों को लेकर कुछ सवाल पूछे गए। इस समय यह बात सामने आई है कि पुरुषों का स्वभाव इस मामले में बदलता जा रहा है। पुरुषों के मुताबिक महिलाएं सेक्स मशीन नहीं हैं.

इसलिए अगर उसकी इच्छा न हो तो शारीरिक संबंध बनाना उचित नहीं है।

हाल ही में स्वास्थ्य मंत्रालय ने राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण आयोजित किया। इस सर्वे में 66 फीसदी पुरुषों ने कहा कि अगर उनकी पत्नी थकी हुई है और सेक्स करने से मना करती है तो इसमें कोई बुराई नहीं है.

यह भी पढ़े : नारियल तेल से तैयार इन 5 हेयर मास्क को जरूर करें ट्राई

जबकि 80 प्रतिशत महिलाओं का कहना है कि जब पुरुष थके हुए हों तो उन्हें महिलाओं पर सेक्स के लिए दबाव नहीं डालना चाहिए।

इस सर्वे (नेशनल फैमिली हेल्थ सर्वे) के मुताबिक 8 फीसदी महिलाएं और 10 फीसदी पुरुषों की राय है कि अगर पत्नी थकी हुई है तो पति किस यौन रोग से पीड़ित है और पति किस दूसरी महिला से संबंध बना रहा है.

इन 3 कारणों से भी पत्नी को छोड़ देना चाहिए पति को, सेक्स के लिए न करें इंकार! पाँच में से चार से अधिक महिलाएँ (82 प्रतिशत) यदि अपने पतियों को यौन संबंध नहीं बनाना चाहतीं तो उन्हें मना कर देती हैं।

गोवा में (92 प्रतिशत) महिलाएं ‘नहीं’ कह सकती हैं। जबकि अरुणाचल प्रदेश (63 प्रतिशत) और जम्मू-कश्मीर (65 प्रतिशत) में वे ना कह सकते हैं।

पुरुष सेक्स के बारे में क्या सोचते हैं?

सर्वेक्षण के दौरान, पुरुषों से पूछा गया कि क्या वे चार तरह से व्यवहार करने के हकदार हैं, जैसे गुस्सा करना, अपनी पत्नियों को पीटना, अपनी पत्नियों को पैसे देने से इनकार करना या अन्य प्रकार की वित्तीय सहायता से इनकार करना।

इस समय पत्नी की इच्छा के विरुद्ध यौन संबंध बनाने या किसी अन्य महिला के साथ यौन संबंध बनाने के लिए उस पर बल प्रयोग करना।

इस बार 15-49 आयु वर्ग के केवल 6 प्रतिशत पुरुष इस बात से सहमत थे कि यदि उनकी पत्नियाँ सेक्स से इनकार करती हैं तो पुरुषों को सभी चार तरीकों से कार्य करने का अधिकार है।

जबकि 72 प्रतिशत लोगों ने राय व्यक्त की कि वे किसी भी व्यवहार से सहमत नहीं हैं. इसके अतिरिक्त, 19 प्रतिशत पुरुष इस बात से सहमत हैं कि यदि पत्नी यौन संबंध बनाने से इनकार करती है तो पति को गुस्सा होने और डांटने का अधिकार है।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी