देशबड़ी खबर

लखीमपुर मामले में राहुल बोले- मंत्री को बर्खास्त नहीं करके न्याय में बाधा डाल रही है भाजपा

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग की है. उन्होंने #KisanKoNyayDo के साथ ट्वीट कर कहा, ”इस मंत्री को बर्खास्त ना करके बीजेपी न्याय की प्रक्रिया में बाधा डाल रही है. केंद्र सरकार ना तो किसानों की परवाह करती है, ना ही हत्या के शिकार बीजेपी कार्यकर्ताओं की.

वहीं उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा, ”मंत्री का बेटा किसानों की हत्या के आरोप में गिरफ्तार. क्या अब भी मंत्री को अपने पद पर बने रहने का है अधिकार? निष्पक्ष जांच और न्याय के लिए केंद्रीय गृह मंत्री की बर्खास्तगी जरूरी है. नरेंद्र मोदी जी अपने मंत्री को संरक्षण देना बंद करिए.”

यही नहीं प्रियंका गांधी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ को बर्खास्त करने की मांग को लेकर ‘मौन धरना’ दिया. कांग्रेस के प्रवक्ता ने बताया कि प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता लखीमपुर खीरी मामले में राज्य की राजधानी के जीपीओ पार्क में एकत्र हुए और महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने मौन धरने पर बैठे और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा ‘टेनी’ को बर्खास्त करने की मांग की.

बता दें 3 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी में अजय मिश्रा की गाड़ी ने प्रदर्शनकारी किसानों को कुचल दिया था. इसके बाद हिंसा भड़क उठी थी. इस पूरी घटना में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. किसानों का आरोप है कि गाड़ी पर अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा भी सवार थे. इस मामले में यूपी पुलिस ने आशीष मिश्रा को 9 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. आज अदालत ने उन्हें 3 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी