उत्तर प्रदेशकानपुर

भाई भतीजावाद की जगह करोड़ों कार्यकर्ताओं के परिवार की पार्टी है भाजपा : धर्मेन्द्र प्रधान

कानपुर। उत्तर प्रदेश के एक बड़े नेता (अखिलेश यादव) भारतीय जनता पार्टी को परिवार मानते हैं। उनका कहना सही है, क्योंकि भाजपा करोड़ों कार्यकर्ता परिवारों की पार्टी है। यहां पर कोई भी व्यक्ति अपनी क्षमता के अनुसार शीर्ष पर पहुंच सकता है तो वहीं उनकी पार्टी में पिता, चाचा, पत्नी, भाई और भतीजावाद है। रही बात उत्तर प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव की तो जनता का रुझान और विपक्ष की बौखलाहट बयां कर रही है कि पुन: अपनी सरकार बनने जा रही है। यह बातें कानपुर पहुंचे उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी व केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कही।

उत्तर प्रदेश के आगामी विधान सभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक पार्टियां अपने संगठन जनता के बीच सौ फीसदी खरा उतरना देखना चाहती हैं। इसमें खासकर सत्ताधारी पार्टी भाजपा संगठन को विपक्ष से हर हाल में मजबूत रख रही है। इसी कड़ी में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी की क्षेत्रीय बैठक (कानपुर बुन्देलखण्ड) चन्द्रशेखर आजाद कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कैलाश भवन में आयोजित हुई। यहां पर उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी व केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने क्षेत्रीय पदाधिकारियों को जीत के टिप्स देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के विधान सभा चुनाव को लेकर निश्चिंत रहें।

जनता का रुझान और विपक्ष की बौखलाहट साफ बयां कर रही है कि उत्तर प्रदेश में विपक्ष की दाल नहीं गलने वाली है। विपक्ष इस कदर परेशान है कि उनको बूथ अध्यक्ष तक नहीं मिल पा रहे हैं और उनका चुनाव हवा हवाई है। इससे यह बात साफ है कि अपनी सरकार पुन: बनने जा रही है लेकिन संगठन की मजबूती में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना है। बूथ स्तर पर अपने कार्यकर्ता मजबूती से खड़े रहें ताकि विपक्ष के लोग किसी प्रकार की साजिश न रच सके।

उन्होंने कहा कि कानपुर का एक गौरवशाली इतिहास है। मां गंगा के किनारे है यह पावन स्थान है। बुंदेलखंड भी उस से जुड़ा है, जो पहले पिछड़ा था। अब वहां भी हमारी सरकार में विकास रफ्तार पकड़ चुका है। कश्मीर को लेकर कहा कि डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान को भाजपा कभी नहीं भुला सकती है। आज कश्मीर से आतंकवाद का फन बराबर कुचला जा रहा है। एक समय था कि वहां पर तिरंगा यात्रा निकालने के लिए डा. मुरली मनोहर जोशी को वहां जाना पड़ा था और आज गृह मंत्री अमित शाह वहां पर भाषण दे रहे हैं। यह हमारी उपलब्धि है और वहां का बराबर विकास किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य बहुत बड़ा है। भारत माता की सदैव जय होनी चाहिए। बहुत काम हम लोगों ने किया है, अभी बहुत काम करना शेष है। हमें भारत को विश्व गुरु बनाना है। उन्होंने शहीद भगत सिंह, दीनदयाल उपाध्याय का उदाहरण देते हुए कहा कि हमको उनकी राह पर चलना है। उत्तर प्रदेश में 13 करोड़ लोगों को कोरोना की पहली डोज लग चुकी है। देश में हम कुछ दिन पूर्व 100 करोड़ लोगों को टीका लगा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी