उत्तर प्रदेशशामली

जयंत ने किया कांग्रेस के साथ गठबंधन से इंकार, बोले- एसपी के साथ अंतिम दौर में है बातचीत

उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और राष्ट्रीय लोकदल के बीच गठबंधन की चर्चाओं पर पार्टी अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ब्रेक लगाया है. यूपी के शामली स्थित थाना भवन में आयोजित परिवर्तन संदेश रैली में आरएलडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने कांग्रेस के साथ चुनावी गठबंधन से इंकार किया है और कहा कि एसपी के साथ सीटों पर बातचीत अंतिम दौर में हैं. उन्होंने कहा कि किसानों की परेशानियों का ये अंतिम वर्ष है.

जयंत चौधरी ने कहा कि बीजेपी सरकार के तहत किसानों के सामने आ रही परेशानी को खत्म करने का समय आ गया है और ये किसानों की परेशानियों का आखिरी पेराई सीजन होगा. क्योंकि लोगों ने मन बना लिया है कि 2022 में बीजेपी सरकार को राज्य की सत्ता से उखाड़ फेंकना है. उन्होंने राज्य की बीजेपी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार ने कभी भी किसी गरीब या किसान का भला नहीं किया. ये सरकार पूंजीपतियों के बारे में सोचती है.

गरीबों के घरों में बुलडोजर चला रही है सरकार

वहीं चौधरी जयंत ने कहा कि कृषि बिलों के खिलाफ किसान एक साल से धरने पर बैठे हैं और राज्य सरकार किसी की नहीं सुन रही है. सर्दी फिर से शुरू हो गई है. लेकिन राज्य सरकार किसानों को कुचलने, पीड़ितों के अन्याय करने और गरीबों के घरों पर बुलडोजर चलाने की व्यस्त है. लिहाजा इस व्यवस्था को बदलना होगा. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि इस सरकार की नींव हिला दी जाए और राज्य की सत्ता से बीजेपी को बाहर कर दिया जाए.

कांग्रेस के साथ गठबंधन की थी चर्चा

असल में पिछले दिनों आरएलडी और कांग्रेस के बीच चुनाव गठबंधन की चर्चा तेज थी. ये कहा जा रहा था कि कांग्रेस ने आरएलडी को ऑफर दिया है. जिसके तहत कांग्रेस और आरएलडी के बीच यूपी चुनाव के लिए गठबंधन होगा. ये गठबंधन यूपी के साथ ही हरियाणा और पंजाब चुनाव के लिए भी होगा. यही नहीं कांग्रेस पंजाब से जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजेगी. दरअसल, पिछले दिनों आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी प्रियंका गांधी के साथ उनके चार्टर प्लेन में दिल्ली गए थे. वहीं हरियाणा से राज्यसभा सांसद दीपेन्दर हुड्डा भी जयंत चौधरी से गठबनंध को लेकर मुलाकात कर चुके थे.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी