उत्तर प्रदेशऔरैया

कंचौसी सब्जी मंडी नव निर्मित शौचालय में नहीं खुला ताला न ही हटा कब्जा

औरैया। जनपद के ब्लाक सहार के ग्राम पंचायत ढिकियापुर कंचौसी बाजार बड़ी सब्जी मंडी में लम्बे इन्तजार के बाद लाखों रूपये खर्च कर दो माह पहले बना सामुदायिक शौचालय का उपयोग शुरू न होने से बाजार व आसपास बस्ती के लोग खुले मे शौच जाने को मजबूर है। इस का मुख्य कारण शौचालय के चबूतरे पर मोहल्ले के लोगों द्वारा सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा कर लगाई गई चारा मशीन टीन के चादर सीमेंट मोरंग डालकर जगह पर कब्जा न हटाना है।

जहां सालों से कुछ लोगों द्वारा शौचालय बस्ती के बाहर बनाने की खीच तान के बाद वरिष्ठ आधिकारियों के निर्देश पर विलम्ब से बनने के बाद अभी तक चालू नहीं हो सका है। जिसकी शिकायत ग्राम प्रधान राजू राठौर व ग्रामीणों ने अधिकारियों से कई बार की लेकिन शौचालय चालू न होने से गंदगी के कारण आसपास घरों में डेंगू जैसी गम्भीर बीमारी फैल गई है। जिसका प्रकोप ग्राम पंचायत नौगवा के मजरा पुरवा महिपाल ,घसा का पुरवा आदि गांवों में देखा जा रहा है। शौचालय चालू न होने पर सीडीओ अनिल कुमार ने इसकी शीघ्र जानकारी कर ढिकियापुर व नौगवा में हो रहे विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने का भरोसा दिया है।

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी