खेल-खिलाड़ी

किदांबी श्रीकांत ने 32 मिनट में किया विरोधी को चित, दूसरे दौर में बनाई जगह, शुभांकर डे को मिली हार

भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने बुधवार को जर्मनी के सारब्रकेन में खेले जा रहे हाइलो ओपन सुपर 500 टूर्नामेंट (HYLO Open) में जापान के कोकी वातानबे के खिलाफ सीधे गेम में जीत के साथ पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में जगह बना ली है. छठी वरीय श्रीकांत ने वातानबे को 32 मिनट चले मुकाबले में 21-15 21-10 से शिकस्त दी. भारत के लिए हालांकि पुरुष एकल वर्ग मं एक बुरी खबर भी आई. देश के एक और स्टार खिलाड़ी एचएस प्रणॉय हालांकि पहले दौर में हार के साथ बाहर हो गए जबकि सौरभ वर्मा ने वॉकओवर मिलने पर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. इस टूर्नामेंट को पहले सारलोरलक्स ओपन के रूप में जाना जाता था.

प्रणॉय को पुरुष एकल के 57 मिनट चले मुकाबले में अपने से खराब रैंकिंग वाले आयरलैंड के एनहाट एनगुएन के खिलाफ 21-16 17-21 7-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी. दूसरी तरफ वर्मा को जर्मनी के मैक्स वेसकिर्चेन के खिलाफ पहले दौर के मुकाबले में वॉकओवर मिला. जर्मनी के खिलाड़ी के मुकाबले से हटने के कारण का पता नहीं चला है. वर्मा अंतिम 16 चरण के मुकाबले में कनाडा के ब्रायन यंग और आठवें वरीय थाईलैंड के केंताफोन वैंगचारोन के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेंगे.

शुभांकर डे को मिली हार

भारत को पुरुष एकल वर्ग में एक और निराशा हाथ लगी. शुभांकर डे का सामना कोरिया के ली डोंग केयुन से था. भारतीय खिलाड़ी कोरियाई खिलाड़ी के सामने टिक नहीं सके और 11-21, 16-21 से मैच हार गए. महिला एकल वर्ग में आकर्षी कश्यप पहले दौर के मुकाबले में तुर्की की नेस्लिहान यिगिट से भिड़ीं लेकिन वही यह मैच नहीं जीत पाईं. उन्हें 21-7, 23-21 से हार का सामना करना पड़ा. इससे पहले भारत के युवा शटलर लक्ष्य सेन ने मंगलवार को फ्रांस के थॉमस रॉक्सेल को सीधे गेम में हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया था. लक्ष्य ने 36 मिनट तक चले मैच में रॉक्सेल को 21-17, 21-14 से पराजित किया. पुरुष एकल के एक अन्य मैच में अजय जयराम को डेनमार्क के पांचवें वरीय रासमस गेम्के से 14-21 21-19 16-21 से हार का सामना करना पड़ा. यह मैच एक घंटे पांच मिनट तक चला.

बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा की मिक्स्ड युगल जोड़ी हालांकि टूर्नामेंट के पहले दौर में हार गई. सुमित और अश्विनी को पहले दौर में डेनमार्क के निकलास नोर और एमेली मैगलुंड से केवल 25 मिनट में 12-21, 13-21 से हार गयी पुरुष युगल में कोना तरुण और शिवम शर्मा डेनमार्क के डेनियल लुंडगार्ड और मैथियास थीरी से 16-21, 18-21 से हार गये महिला एकल में श्रीकृष्णा प्रिया कुदरावल्लि भी पहले दौर में यूक्रेन की मारिया उलिटिना से 18-21, 14-21 से हार गयी.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी