अयोध्याउत्तर प्रदेशबड़ी खबर

अयोध्या में आज ‘लेजर एंड लाइट’ शो का आयोजन, सरयू किनारे 337 फीट की स्क्रीन पर महर्षि वाल्मीकि सुना रहे राम कथा

अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं. वैसे तो 1 नवंबर से ही दीपोत्सव की शुरुआत हो चुकी है. लेकिन मुख्य महोत्सव 3 नवंबर को होना है. अयोध्या में आज राम की पैड़ी पर लाइट और लेजर शो का आयोजन किया जा रहा है. इस दौरान राम की पैड़ी लाइटों से जगमगा रही है. बड़ी संख्या में लोग इस लेजर एंज लाइट शो का लुत्फ उठा रहे हैं. राम की पैड़ी पर हर तरफ राम भक्तों की भीड़ नजर आ रही है. धनतेरस के मौके पर अयोध्या पूरी तरह रोशनी में सराबोर दिखी. लेजर और लाइट शो के मौके पर राम की पैड़ी पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है.

बता दें कि अयोध्या में दीपोत्सव के मौके पर इस साल 9 लाख दीये जलाए जाएंगे. इसकी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. दीपोत्सव से पहले भव्य कार्यक्रमों का आयोजन शुरू हो चुका है. धनतेरस के मौके पर लेजर और लाइट शो का आयोजन किया जा रहा है. दीपोत्सव के लिए राम नगरी के 32 घाट दीये से सजाए जा रहे हैं. इस साल का दीपोत्सव पिछले साल से भी भव्य किया जा रहा है. आज सरयू किनारे राम की पैड़ी पर बहुत ही मॉर्डन लेजर शो आयोजित किया जा रहा है. अयोध्या में 5वें दीपोत्सव के मौके पर सऊदी अरब से आई 337 फीट की स्क्रीन लगाई गई हैं. इसी स्क्रीन पर महर्षि वाल्मीकि राम कथा सुनाते दिख रहे हैं.

राम की पैड़ी पर ‘लाइट एंड लेजर’ शो का आयोजन

3 नवंबर को भव्य ‘दीपोत्सव’ समारोह

लेजर और लाइट शो के लिए 32 फीट पर साउंड सिस्टम लगाया गया है. 3 नवंबर को होने वाले दभव्य दीपोत्सव में करीब 1 करोड़ रुपये की कीमत की ग्रीन पटाखों की आतिशबाजी की जाएगी. राम की पैड़ी पर लेजर शो के लिए तीन अलग-अलग तरह की स्क्रीन लगाई गई हैं. इन स्कीन्स पर महर्षि वाल्मीकि खुद रामकथा सुनाते दिख रहे हैं. सरयू किनाारे लगी लेजर लाइटों से निकलने वाली थ्री डी किरणों से आसमान जगमगाता दिख रहा है.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी