उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

सीतापुर में चोरी के आरोप में युवक की पीट-पीटकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

[tta_listen_btn listen_text="खबर सुनें" pause_text="Pause" resume_text="Resume" replay_text="Replay" start_text="Start" stop_text="Stop"]

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर से एक हैरान करने वाली वारदात सामने आई है. यहां सदरपुर थाना क्षेत्र में चोरी के इरादे से आए एक चोर को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की पहचान कर मामले की जानकारी परिजनों को दी. साथ ही शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पूरा मामला सदरपुर थाना क्षेत्र के गांव रई बसुदहा का है. गांव निवासी रामलखन (45) ने पुलिस को बताया कि शुक्रवार रात वह अपने परिवार के साथ घर में सो रहा था. इसी दौरान उसके घर में 4 चोर दाखिल हो गए. आंख खुलने पर उसने विरोध करते हुए शोर मचा दिया.

ग्रामीणों ने एकत्र होकर घर से जेवरात और कपड़ों से भरा बैग लेकर भाग रहे एक चोर को दबोच लिया.इस दौरान ग्रामीणों की पिटाई से एक चोर गंभीर रूप से घायल हो गया.

इसके बाद ग्रामीण चोर को सीएचसी बिसवां लेकर पहुंच गए. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. चोर की जेब से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान रामलाल (45) निवासी क्योटल्ली जनपद बाराबंकी के रूप में हुई है.

रामलखन ने पुलिस को बताया कि चोर ने पूछताछ में अपने अन्य साथियों का नाम बताया है. इसमें इशराक, किशोरी और तिवारी शामिल थे. सभी आरोपी चोरी करने के लिए घर में घुसे थे.

साथ ही भागने वाले चोरों ने उसके घर से 2 लाख रुपये के जेवरात और कपड़े उठा ले गए. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इसके साथ ही मामले की जांच पड़ताल में जुट गई.एएसपी एनपी सिंह ने बताया कि मृतक रामलाल के परिजनों से संपर्क कर सूचना दी गई है.

इस मामले में गृहस्वामी रामलखन की ओर हत्या का प्रयास समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है. इसके अलावा मृतक के परिवार की तहरीर पर भी मुकदमा दर्ज किया जाएगा. जांच पड़ताल के बाद आवश्यक कानूनी कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही जिन लोगों ने चोर की पिटाई की है. उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है.

Related Articles

Back to top button