कोरोना वायरसताज़ा ख़बरदेश

कोरोना के 36,265 नए केस मिलने से हड़कंप, अकेले मुंबई से सामने आए 20,181 मामले, ओमिक्रॉन के 79 नए मरीज

[tta_listen_btn listen_text="खबर सुनें" pause_text="Pause" resume_text="Resume" replay_text="Replay" start_text="Start" stop_text="Stop"]

महाराष्ट्र में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले चौबीस घंटों में अकेले मुंबई में संक्रमण (Mumbai Corona Case) के 20,181 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 4 मौते हुई हैं. मुंबई में कोरोना के एक्टिव केसलोड 79,260 पर पहुंच गए हैं. मुंबई में आज पॉजिटिविटी रेट 29.90 फीसदी दर्ज किया गया है. लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच कोरोना टेस्ट (Corona Test) भी तेजी से किए जा रहे हैं. पिछले चौबीस घंटों में 67,000 सैंपल्स लिए गए, जिनमें 20181सैपल पॉजिटिव पाए गए हैं.यह जानकारी बीएमसी की तरफ से दी गई है.

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण का हॉटस्पॉट बने धारावी में आज 107 नए मामले दर्ज किए गए हैं. बीएमसी (BMC)  ने बताया कि ये एक दिन में सबसे ज्यादा केस है. धारावी में कुल मामले 7,626 पहुंच गए हैं. बता दें कि महाराष्ट्र में आज कोरोना संक्रमण के 36,265 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं 13 लोगों की जान गई है. राहत भरी बात ये है कि चौबीस घंटों में 8,907 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन (Maharashtra Omicron) भी तेजी से फैल रहा है. आज ओमिक्रॉन के 79 नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया है. जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या 876 पहुंच गई है. वहीं 381 लोग अब तक ठीक हो चुके हैं.

महाराष्ट्र में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण

पूरे देश में महाराष्ट्र में इन दिनों कोरोना के मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं. महाराष्ट्र तेजी से तीसरी लहर की तरफ बढ़ रहा है. महज चौबीस घंटों में संक्रमण के मामले 35 हजार को पार कर गए है, जो कि चिंता की बात है. वहीं कोरोना की वजह से राज्य में 13 लोगों की मौत हो गई है. राज्य में सबसे ज्यादा मामले मुंबई में सामने आ रहे है. एक दिन में मुंबई में संक्रमण के मामले 20 हजार को पार कर गए है. इसके साथ ही मुंबई में पॉजिटिविटी दर बढ़कर 29.90 फीसदी पहुंच गई है.

मुंबई में 71 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित

कोरोना की दूसरी लहर में मुंबई का धारावी कोरोना का हॉटस्पॉट बनकर उभरा था. घारावी में एक बार फिर से केस बढ़ने लगे हैं. आज 107 नए मामले दर्ज किए गए हैं. अगर इसी स्पीड में मामले बढते रहे तो वो दिन दूर नहीं जब एक बार फिर से धारावी कोरोना का डॉटस्पॉट बन जाएगा.मुंबई में संक्रमण तेजी से फैल रहा है. आम लोगों की सेवा में लगे पुलिसक्रमी भी बड़ी संख्या में संक्रमण का शिकार हो रहे हैं. मुंबई में 71 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button