उत्तर प्रदेशशामली

सीएम योगी की चेतावनी का डर, दौरे के अगले ही दिन कैराना के ‘खौफ’ फुरकान ने किया सरेंडर

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कैराना दौरे के बाद से बदमाशों में खलबली मच गई है। कैराना का खौफ कहा जाने वाला कुख्यात बदमाश फुरकान अपनी जमानत तुड़वाकर जेल चला गया है। सीएम योगी ने कैराना में अपराधियों द्वारा मारे गए व्यापारियों के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें इंसाफ का भरोसा दिया था।

दरअसल, अगस्त 2014 में कैराना में सरेबाजार व्यापारी विनोद सिंघल की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या का आरोप कैराना के रहने वाले फुरकान पर लगा था। फुरकान पर लूट, हत्या, रंगदारी के करीब डेढ़ दर्जन से अधिक मुकदमें दर्ज बताए गए हैं। व्यापारी विनोद की हत्या के बाद फरारी काट रहे फुरकान को ह्यकैराना का खौफह्ण कहा जाने लगा था। कुछ समय बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन इसके बाद वह जमानत पर छूटकर जेल से बाहर आ गया था। बताया जाता है कि जेल से निकलने के बाद फुरकान ने फिर से व्यापारियों से रंगदारी मांगकर अपनी दहशत फैला दी थी। इसके चलते डीजीपी द्वारा फुरकान पर 50 हजार रूपए का ईनाम घोषित किया गया था।

चार साल पहले एनकाउंटर में घायल हो गया था फुरकान 

बताया जा रहा है कि फुरकान यूपी में भाजपा सरकार बनने के बाद शामली में हुए पहले एनकाउंटर में घायल हो गया था। यह मुठभेड़ तत्कालीन एसपी अजयपाल शर्मा के नेतृत्व में हुई थी जिसमें पुलिस के साथ उसकी मुठभेड़ हुई थी, जिसमें गुंबद मोहल्ला निवासी कुख्यात फुरकान घायल हो गया था। उस मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गए थे।

सीएम ने दी थी ये चेतावनी

गौरतलब है कि आठ अक्‍टूबर को कैराना पहुंचे सीएम योगी ने कहा था कि पिछले साढ़े चार साल में हमने इस तरह का माहौल बना दिया, जिससे अपराधी सिर उठाकर चलने के लायक भी नहीं रह गया है। जिसने भी व्यापारियों या निर्दोष लोगों पर गोली चलाई उसकी छाती में गोली मारकर दूसरे लोक की यात्रा करा दी। उन्होंने चेताया था कि यूपी में किसी ने दंगा किया तो दंगाइयों की आने वाली पीढ़ियां भुगतेंगी।

पलायन को मजबूर करने वाले खुद पलायन कर गए

सीएम योगी ने कहा था कि कैराना के लोगों को पलायन के लिए मजबूर करने वाले स्वयं पलायन कर गए। किसी माफिया-अपराधी की हिम्मत नहीं रही कि वह सिर उठाकर सड़कों पर चल सके। जिसने भी व्यापारी पर गोली चलाई, उसी गोली ने अपराधी की छाती को भेंदते हुए उसे दूसरे लोक में भेज दिया। योगी ने चेताया कि जो भी अराजकता करने की कोशिश करेगा, दंगा करेगा, उसकी आने वाली पीढि़यां भूल जाएंगी कि कैसे दंगा होता है।

Related Articles

Back to top button