देशबड़ी खबरसत्ता-सियासत

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे के बाद डैमेज कंट्रोल में जुटी बीजेपी, क्षेत्रवार रिपोर्ट ले रहे अमित शाह और जेपी नड्डा

उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जिस तरह से योगी आदित्यनाथ कैबिनेट में श्रम एवं सेAAवायोजन व समन्वय मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने पार्टी से इस्‍तीफा दिया है, उसके बाद से बीजेपी में हलचल तेज हो गई है. आगामी चुनाव को देखते हुए बीजेपी अभी से डैमेज कंट्रोल में जुट गई है. खबर है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, यूपी के सभी विधायकों का रिपोर्ट कार्ड देख रहे हैं. गृहमंत्री बैठक में उत्‍तर प्रदेश की क्षेत्रवार रिपोर्ट ले रहे हैं और पार्टी के काम और पार्टी की तमाम संभावनाओं पर चर्चा और मंथन कर रहे हैं.

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए पार्टी के संभावित उम्मीदवारों के नामों पर दिल्ली में चर्चा जारी है. इस अहम मसले पर बातचीत करने के लिए दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में यूपी कोर ग्रुप के नेताओं की बैठक केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक बुलाई गई है. खबर है कि यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए संगठन के लिहाज से यूपी को बीजेपी ने 6 क्षेत्रों में बांटा है. सभी क्षेत्रों के संगठन सहप्रभारियों, चुनाव सहप्रभरियों और क्षेत्रीय अध्यक्षों और सह संगठन मंत्रियों को एक-एक कर कोर ग्रुप बैठक में बुलाया जा रहा है और उनसे विस्तृत चर्चा हो रही है.

टिकट और उम्मीदवारों के नाम पर विस्तृत चर्चा कल संभव

उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान होने के बाद से सभी पार्टियों में प्रत्‍याशियों के नाम पर मंथन तेज हो गया है. बीजेपी, पहले चरण के चुनावों के लिए आज यूपी कोर ग्रुप के नेताओं के साथ बैठक कर रही है. बैठक में सभी विधायकों का रिपोर्ट कार्ड देखा जा रहा है. खबर है कि टिकट और उम्‍मीदवारों के नाम पर पार्टी कल चर्चा कर सकती है और दो से तीन दिन के अंदर पहले चरण के प्रत्‍याशियों के नाम की घोषणा भी कर सकती है.

पहले चरण के लिए 58 प्रत्याशियों के नामों पर होगी चर्चा

बताया जा रहा है कि प्रदेश इकाई द्वारा भेजे गए नामों के साथ ही केंद्रीय नेतृत्व द्वारा विभिन्न सर्वेक्षणों के जरिए सामने आए नामों पर भी चर्चा की जाएगी. वहीं आज की बैठक में राज्य की जिन सीटों पर पहले चरण में मतदान होना है. उनके प्रत्याशियों के नामों पर चर्चा की जाएगी. गौरतलब है कि राज्य की 58 सीटों में पहले चरण में चुनाव होने हैं. वहीं ये भी कहा जा रहा है कि आज की बैठक के बाद केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक 13 जनवरी को हो सकती है और इस बैठक में प्रत्याशियों के नामों पर अंतिम मुहर लगेगी.

Related Articles

Back to top button