उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊसत्ता-सियासत

SP में शामिल होते हुए धर्म सिंह बोले 2024 में आपको दिलवाएंगे PM पद की शपथ, ताली बजाने लगे अखिलेश यादव

[tta_listen_btn listen_text="खबर सुनें" pause_text="Pause" resume_text="Resume" replay_text="Replay" start_text="Start" stop_text="Stop"]

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद दल-बदल की राजनीति तेज हो गई है. बीजेपी के बड़े नेता लगातार समाजवादी पार्टी में शामिल हो रहे हैं. इस बीच यूपी सरकार में मंत्री रहे स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी समेत बीजेपी के 6 बागी विधायक सपा में शामिल हो गए. इस दौरान मौर्य और सैनी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. वहीं धर्म सिंह सैनी ने अखिलेश यादव को फिर से मुख्यमंत्री ही नहीं 2024 में प्रधानमंत्री बनाने तक का संकल्प लिया है. सैनी की इस घोषणा के बाद अखिलेश यादव भी गदगद हो गए और ताली बजाने लगे.

इस दौरान अखिलेश यादव ने हाल ही में पार्टी से विधायकों के इस्तीफे को लेकर खुद भी बेजीपी को आड़े हाथ लिया. वहीं इस मौके पर बीजेपी छोड़ समाजवादी पार्टी में शामिल हुए धर्म सिंह सैनी ने अखिलेश यादव को लेकर कई संकल्प लिए. सैनी ने कहा, ”हम आज मकर संक्रांति पर शपथ लेते हैं कि हम बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के बनाए संविधान को बचाने के लिए, दलितों पिछड़ों के आरक्षण को सुरक्षित रखने के लिए आपको 10 मार्च को मुख्यमंत्री बनाएंगे.

10 मार्च में आपको यूपी में मुख्यमंत्री बनवाएंगे: सैनी

सैनी ने आगे कहा कि जो सम्मान आपने मुझे दिया परिवार के सदस्य की तरह, मैं बसपा में रहा, मंत्री बना, जिसका सूपड़ा हम साफ करके आ रहे हैं, (बीजेपी) उसमें भी रहा, लेकिन जो मानवता, व्यवहारिकता, भाईचारा आपमें देखा है, दुनिया के किसी नेता में नहीं है. आपको विश्वास दिलाना चाहता हूं, 10 मार्च में आपको यूपी में मुख्यमंत्री और 2024 में आपको पीएम बनवाएंगे.” सैनी की इस घोषणा पर अखिलेश यादव भी गदगद हो गए और ताली बजाते नजर आए.

बाबा मुख्यमंत्री के हाथ से छूट रहे हैं कैच: अखिलेश यादव

वहीं इस मौके पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे साथ मंच पर स्वामी प्रसाद मौर्य, धर्म सिंह सैनी, भगवती सागर, रोशनलाल वर्मा, मुकेश वर्मा, बृजेश कुमार प्रजापति समेत कई नेता मौजूद है. जो लोग खबर दे रहे हैं उन्हें पता होगा लगातार वहां विकट गिर रहे थे. हमारे बाबा मुख्यमंत्री क्रिकेट खेलना नहीं जानते लेकिन अब उनके साथ से कैच छूट गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button