उत्तर प्रदेशलखनऊसत्ता-सियासत

सपा से गठबंधन को तैयार शिवपाल, बोले- अखिलेश ही बनेंगे मुख्यमंत्री

प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा कि यूपी की जनता सामाजिक परिवर्तन के लिए तैयार है। 2022 में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ही बनेंगे। प्रसपा तो चाहती है कि हमारे कार्यकर्ताओं का सम्मान बना रहे। हम सपा से गठबंधन को तैयार हैं। हमारे जीतने वाले उम्मीदवार को गठबंधन से टिकट मिलना चाहिए। हमारी पार्टी के जीतने वाले चेहरों को नजरंदाज न किया जाए।

रविवार को पार्टी की सामाजिक परिवर्तन यात्रा कानपुर पहुंची। रास्ते में बातचीत के दौरान शिवपाल ने कहा कि हम चाहते हैं कि प्रदेश की सभी सेक्युलर पार्टियां एक मंच पर आएं और अखिलेश अगुवाई करें। सब साथ लड़ें तो अच्छा रहेगा। तभी हम भाजपा को सत्ता से बेदखल कर सकेंगे। दावा किया कि अगले विधानसभा चुनाव में प्रसपा किंग मेकर की भूमिका में होगी। बगैर प्रसपा के सहयोग के किसी भी पार्टी की सरकार नहीं बनेगी।

23 को रामलला के दर्शन करेंगे

शिवपाल ने कहा कि 23 नवंबर को अयोध्या में भगवान श्रीराम के चरणों में शीश झुकाएंगे। भाजपा पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि जुमलों की सरकार ने एक भी वादा पूरा नहीं किया। कहा कि सपा से गठबंधन का प्रयास कर रहे हैं। हम उम्मीद करते हैं कि जल्द ही रास्ता निकल आएगा। अखिलेश साथ आए तो उनके लिए भी अच्छा होगा। एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री तो अखिलेश ही बनेंगे। गठबंधन में कोई न तो कोई अड़चन है और न ही कोई शर्त। बस किसी दिन बैठकर अंतिम रूप देना है।

Related Articles

Back to top button