उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखीमपुर खीरी

लखीमपुर खीरी: जंगली हाथी ने युवक को पटक-पटककर मार डाला

[tta_listen_btn listen_text="खबर सुनें" pause_text="Pause" resume_text="Resume" replay_text="Replay" start_text="Start" stop_text="Stop"]

लखीमपुर खीरी: जिले में हाथियों को देखने गए युवक को एक जंगली हाथी ने पटक-पटककर मार डाला. युवक अपने दोस्तों के साथ जंगल में हाथियों को देखने गया था. यह घटना मोहम्मदी रेंज के सहजनिया जंगल (sahjaniya forest of mohammadi range) के पास की है. रेंजर मोबीन आरिफ ने बताया कि युवक की शिनाख्त हो गई है. घटना की जानकारी होने पर ग्रामीण और परिजन घटनास्थल पर पहुंचे. फिलहाल पुलिस ने युवक के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

आपको बता दें कि मुंडी रेंज में इन दिनों जंगली हाथियों का एक झुंड आया हुआ है. नेपाल के शुक्ला फाटा नेशनल पार्क से आया यह हाथियों का झुंड पिछले कुछ दिन पहले महेशपुर के जंगलों में भी पहुंचा था, लेकिन वापस फिर सजनिया के पास जंगल में हाथियों का यह कुनबा विचरण कर रहा है.

सजनिया गांव के कुछ युवक हाथियों को देखने के लिए जंगल में गए थे. बताया जा रहा है कि पांच दोस्त हाथियों का वीडियो बनाने के चक्कर में जंगल के अंदर घुस गए, जहां जंगली हाथियों के झुंड ने युवकों का दौड़ा लिया. इनमें से एक युवक प्रांजल फिसलकर गिर गया, जिसको पीछे से आए हाथी ने उठाकर पटक दिया. गांव वाले प्रांजल को लेकर खुटार इलाज के लिए गए, लेकिन तब तक 16 साल के प्रांजल ने दम तोड़ दिया था.

मोहम्मदी रेंज के सहजनिया जंगल के पास हाथियों का झुंड पिछले महीने से विचरण कर रहा है. ये जगह जंगली हाथियों को भा गई है. रेंजर मोबिन आरिफ ने बताया कि सहजनिया जंगल मे जंगली हाथियों का दल नेपाल से आकर रुका है. कभी-कभी हाथी जंगल से बाहर भी निकल आते हैं. रेंजर ने बताया कि जंगल में हाथियों का वीडियो बनाने के लिए पांच दोस्त घुस गए थे. जंगली हाथियों के साथ उनके छोटे बच्चे भी हैं. हाथियों ने खतरा महसूस करते हुए युवकों को दौड़ा लिया. प्रांजल फंसकर गिर गया, जिसे टस्कर ने पटक दिया. घायल प्रांजल को घरवाले शाहजहांपुर ले गए, लेकिन उसकी जान नहीं बच पाई. इस घटना के बाद से लोगों में वन विभाग के प्रति नाराजगी है. हालांकि रेंजर ने इलाके के लोगों को सतर्क रहने को कहा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button