उत्तर प्रदेशबड़ी खबर

गोण्डा जिले में हड़कंप, मिला कोरोना का पहला केस

गोण्डा। उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में कोरोना का पहला मामला सामने आया है। एक युवक कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है। वह थाना कौड़िया क्षेत्र के बिछुड़ी गांव निवासी बताया जा रहा है। जिला प्रशासन के मुताबिक 25 साल का युवक 15 मार्च को दिल्ली से आकर जिला अस्पताल में चेक कराया था। जिसे घर क्वारंटीन के लिये भेज कर सैम्पल जांच के लिये भेजा गया था।

शुक्रवार को जांच में पॉजिटिव आने पर युवक गांव से लाकर सीएचसी पंडरी कृपाल में क्वारंटीन के लिये भेजा गया है। सीएमओ डा. मधु गैरोला ने इसकी पुष्टि की है। गांव को पुलिस ने अपने घेरे में ले लिया है। वहां सभी का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग और पुलिस की टीमें मौके पर पहुंच गई है। प्रशासन उसके सम्पर्क में आने वालों को ट्रेस करने में जुट गया है।

जिले के कौड़िया थाना क्षेत्र के बिछूड़ी गांव निवासी 25 वर्षीय रोहित कुछ दिनों पहले दिल्ली से मोटर साइकिल चलाकर वापस आया था। यह युवक दिल्ली के आजादपुर मंडी में पल्लेदारी का काम करता था। युवक दो तीन पहले गांव लौटा। इसके बाद वह स्वयं अपनी जांच कराने गया। जहां थर्मल जांच के बाद इस युवक का नमूना जांच के लिए लिया गया।

इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने 15 अप्रैल को जिला अस्पताल में जांचकर विस्तृत जांच हेतु सेंपल लखनऊ भेजा गया था। लेकिन उसे क्वारंटीन नहीं किया गया। गुरुवार की देर रात आई जांच रिपोर्ट में रोहित में कोरोना पाजिटिव की पुष्टि हुई है। डीएम ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

पूरा गांव हो गया सील

जांच कराने के बाद युवक को वापस गांव जाने दिया गया। लेकिन अब जांच रिपोर्ट में कोरोना पाजिटिव की पुष्टि के बाद हड़कंप मच गया। पूरा गांव सील कर दिया गया है। न तो किसी को गांव के अंदर जाने दिया जा रहा है न किसी को गांव से बाहर आने दिया जा रहा है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. मधू गैरोला ने बतायाकि 15 अप्रैल को जांच के लिए 14 लोगों की जांच रिपोर्ट आई हैं। उनमें एक युवक में कोरोना पाजिटिव पाया गया है। शेष रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। युवक को सीएचसी पंडरी कृपाल स्थित लेवल 1 हास्पिटल में शिफ्ट किया गया है। साथ ही हाट स्पाट के प्रोटोकाल भी फालो कराने का कार्य प्रगति पर है। कांटैक्ट ट्रैसिंग करायी जा रही है।

अबतक 177 लोगों का भेजा गया सैंपल

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. मधु गैरोला ने कहाकि कोरोना वायरस को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अब तक पूरे जनपद में 177 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं, जिसमें अब तक 16 अप्रैल तक कि जांच रिपोर्ट आ गई है। जांच के लिए भेजे गए 156 की रिपोर्ट निगेटिव तथा एक की पाजिटिव आई है। प्रशासन लगातार कोरोना को लेकर जांच कर रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button