उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखीमपुर हिंसा में मारे गए बीजेपी कार्यकर्ता को मिलेगा शहीद का दर्जा, कानून मंत्री बृजेश पाठक ने किया ऐलान

उत्तर प्रदेश की सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी लखीमपुर हिंसा में मारे गए पार्टी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा को लेकर बड़ा ऐलान किया है. राज्य के कानून मंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता शुभम मिश्रा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अगवानी करने को गए थे और वह हिंसा का शिकार हो गए. उन्होंने कहा कि बीजेपी उन्हें पार्टी में शहीद का दर्जा देगी. उन्होंने कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो रही है और किसी भी हाल में दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा. बुधवार को ही पिछले दिनों लखीमपुर खीरी हिंसा में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता हरि ओम मिश्रा के परिजनों से कानून मंत्री बृजेश पाठक ने मुलाकात की थी. इसके बाद वह भाजपा कार्यकर्ता शुभम मिश्रा के घर भी गए थे.

दरअसल कानून मंत्री बृजेश पाठक ने बुधवार को ही लखीमपुर खीरी में तिकुनिया हिंसा में मारे गए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा के ड्राइवर हरि ओम मिश्रा के घर पहुंचे थे. वहां उन्होंने दिवंगत हरि ओम मिश्रा के परिवार के लोगों से मुलाकात की थी और अपना दुख व्यक्त किया था. वहीं उसके बाद वह भाजपा के मंडल मंत्री शुभम मिश्रा के परिजनों से मिलने उनके घर पहुंचे थे. उन्होंने परिजनों को न्याय दिलाने का आश्वासन दिया और सभी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया.

हिंसा में मारे गए थे दो भाजपा कार्यकर्ता, एक ड्राइवर और एक पत्रकार

पिछले दिनों लखीमपुर में किसान के प्रदर्शन के दौरान हिंसा हो गई थी और इसमें चार किसान की कार से कुचलने से मौत हो गई. वहीं इसके बाद हुई हिंसा में दो बीजेपी कार्यकर्ता, एक पत्रकार और ड्राइवर हरिओम मिश्रा की मौत हो गई थी. इस हिंसा में बीजेपी कार्यकर्ता श्याम सुंदर निषाद और पत्रकार रमन कश्यप मारे गए थे.

बीजेपी कार्यकर्ता को मिलेगा शहीद का दर्जा

कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि शुभम डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य की अगवानी करने के लिए जा रहे थे और हिंसा का शिकार हो गए. उन्होंने कहा कि पार्टी उन्हें शहीद का दर्जा देगी. पाठक ने कहा कि पार्टी हमेशा शुभम के परिवार के साथ खड़ी है. उन्होंने कहा वह अन्य मारे गए परिवार के लोगों से भी मिलने जाएंगे. उन्होंने कहा कि क्षेत्र में स्थिति सामान्य होने पर वह पत्रकार और अन्य पीड़ितों के परिजनों से भी मिलेंगे.

Related Articles

Back to top button
65 साल के बुजुर्ग ने की बच्ची से हैवानियत: बहाने से घर बुलाकर किया रेप, चल भी नहीं पा रही थी मासूम अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 17 से शुरू होगा मुख्य अनुष्ठान, जानिए किस दिन होगा कौन सा पूजन रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 बनाम केटीएम 390 एडवेंचर बनाम बीएमडब्ल्यू जी 310 जीएस: स्पेक्स, कीमत की तुलना देखिए काशी की अद्भुत देव दीपावली: 10 लाख से अधिक पर्यटक पहुंचे, ड्रोन से गंगा घाट की ये तस्वीरें मोह लेंगी