ताज़ा ख़बरदेश

दिल्ली-NCR में आसमान रहा साफ, वायु गुणवत्ता ‘गंभीर’

दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार की सुबह आसमान मुख्य रूप से साफ रहा और सुबह 9.30 बजे तक न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश: 7 और 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, यह जानकारी भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने दी। आईएमडी के मुताबिक 30 दिसंबर तक न्यूनतम तापमान में 7 से 8 डिग्री के बीच उतार-चढ़ाव बना रहेगा, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री तक गिर सकता है।

मौसम विभाग ने भी 26, 27 और 28 दिसंबर को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश या बूंदा बांदी की भविष्यवाणी की है। पूवार्नुमान के अनुसार, 26 दिसंबर को हल्की बारिश के साथ आमतौर पर बादल छाए रहेंगे, 27 दिसंबर को हल्की बारिश या बूंदा बांदी के साथ बादल छाए रहेंगे और 28 दिसंबर को बारिश या गरज के साथ आमतौर पर बादल छाए रहने की आशंका है।

सापेक्षिक आद्र्रता आज सुबह 8.30 बजे 94 प्रतिशत दर्ज किया गया। वायु गुणवत्ता के मोर्चे पर, दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) और गिरकर 411 यानि ‘गंभीर’ श्रेणी में आ गया है। हवा में पीएम10 और पीएम2.5 प्रदूषकों का स्तर क्रमश: ‘बहुत खराब’ और ‘गंभीर’ श्रेणियों में दर्ज किया गया। वायु गुणवत्ता और मौसम बुलेटिन के अनुसार, “हवा की गुणवत्ता में और सुधार होने की संभावना है, लेकिन 25 और 26 दिसंबर को यह बहुत खराब श्रेणी में रहेगी।

Related Articles

Back to top button