उत्तर प्रदेशकानपुरबड़ी खबर

नाबालिग लड़की के साथ रेप करने वाला 25 हजार का इनामी आरोपी गिरफ्तार

कानपुर: नवाबगंज थाना पुलिस और स्वाट टीम को शुक्रवार को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने 25000 के इनामिया व पॉक्सो एक्ट में वांछित चल रहे आरोपी कुलदीप को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, सचेंडी थाना पुलिस ने नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

पुलिस के मुताबिक, ठठिया थाना क्षेत्र निवासी कुलदीप उर्फ नन्हू (24) ने 13 नवंबर 2021 को नवाबगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली एक नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर उसे अपने साथ लेकर भाग गया था. इस दौरान लड़की को अपने साथ रख कर दुष्कर्म भी किया था.

पुलिस ने इस घटना के कुछ समय बाद ही लड़की को बरामद कर लिया था. वहीं, इस घटना को अंजाम देने वाले आरोपी कुलदीप की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगातार दबिश दे रही थी. इस मामले में पुलिस आयुक्त सेंट्रल द्वारा 25 हजार रुपये का इनाम भी घोषित किया गया था.

अब मुखबिर की सूचना पर वांछित चल रहे आरोपी कुलदीप को नवाबगंज पुलिस व स्वाट टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. नवाबगंज थाना प्रभारी रोहित तिवारी ने बताया कि पुलिस ने स्वाट टीम की मदद से कुलदीप को उसके गांव खेड़ा थाना ठठिया जनपद कन्नौज से गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए अभियुक्त के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है.

मोहल्ले के ही युवकों ने नाबालिग लड़की के साथ की थी छेड़छाड़

वहीं, सचेंडी थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीते गुरुवार को मेला देखकर अपने घर वापस लौट रही एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ करने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया है. पीड़िता की मां सचेंडी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी.

सचेंडी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी महिला ने पुलिस को दी तहरीर में आरोप लगाया था कि 26 अक्टूबर की रात करीब 11:40 बजे जब उनकी बेटी (16) मेला देखकर घर वापस लौट रही थी.

इसी दौरान पीछे से आ रहे उन्हीं के मोहल्ले के कुलदीप व सोनू ने उसे जबरदस्ती मोटरसाइकिल पर बैठा लिया और एक सुनसान प्लांट में ले गए. जहां पर दोनों लोगों ने बेटी के साथ छेड़खानी की और कपड़े फाड़ दिए. यह पूरी घटना उन्हीं के मोहल्ले के रहने वाले जय सिंह द्वारा देखी गई थी.

पुलिस ने पिड़िता की मां की तारीफ के आधार पर मुकदमा दर्ज कर शुक्रवार को दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.सचेंडी थाना प्रभारी योगेश कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने पीड़िता की मां की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी कुलदीप व सोनू दोनों को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Back to top button