देशबड़ी खबर

किसानों के खिलाफ ‘रास्ता खोलो’ आंदोलन, दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे खुलवाने के लिए सड़क पर उतरे आम्रपाली विलेज के लोग

किसान आंदोलन की वजह से बंद रास्तों को खुलवाने के लिए एक और आंदोलन शुरू हो गया है. नेशनल हाईवे पर मौजूद आम्रपाली विलेज के लोगों ने बंद रास्तों के खिलाफ आज धरना- प्रदर्शन किया. सभी ने रास्ता खोलो आंदोलन शुरू कर दिया है. दरअसल पिछले एक साल से ज्यादा समय से किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे, NH-9 बंद है. इस वजह से दिल्ली से नोएडा और गाजियाबाद के लोगों के लिए दिल्ली जाना बड़ी परेशानी बन गया है. नौकरी करने वाले लोगों को इस वजह से काफी दिक्कत उठानी पड़ रही है.

रास्ता बंद होने की वजह से नौकरी करने वाले लोगों को हर दिन मिनटों के सफर के लिए घंटों जाम से जूझना पड़ता है. बंद रास्ता फिर से खुलवाने के लिए आम्रपाली विलेज (Amrapali Village) के लोगों ने विरोध-प्रदर्शन शूरू कर दिया है. किसानों और आम लोगों के बीच किसी भी तरह का टकराव न हो इसीलिए पुलिस पहले से अलर्ट है. पुलिस ने किसानों के धरना स्थल तक जाने से पहले ही स्थानीय लोगों को रोक दिया. इसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस (UP Police) और किसानों तक अपनी बात पहुंचाने के लिए गाजियाबाद पुलिस को ज्ञापन सौंपा है.

किसानों से रास्ता खोलने की अपील

बता दें कि आम्रपाली सोसाइटी में 5 हजार के करीब लोग रहते हैं. इन सभी का कहना है कि वह किसानों के खिलाफ नहीं हैं. उनका कहना है कि जब सरकार ने कृषि कानूनों को वापस ले लिया है तो किसानों को भी आम जनता की परेशानियों को समझना चाहिए. उनको जनता के लिए रास्ता खोल देना चाहिए. पिछले एक साल से ज्यादा समय से किसान आंदोलन चल रहा है. किसानों ने दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे को बंद कर दिया है. इसकी वजह से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है. इस बात से स्थानीय लोग काफी नाराज हैं.

NH-24 के साथ ही NH-9 भी बंद

किसानों ने आंदोलन की वजह से यूपी से दिल्ली जाने वाले रास्ते को बंद कर दिया है. NH-24 के साथ ही NH-9 भी एक साल से बंद है. इसकी वजह से सबसे ज्यादा परेशानी नौकरी पेशा लोगों को हो रही है. मिनटों के सफुर के लिए अब उन्हें घंटों जाम में फंसना पड़ता है. जिसकी वजह से वह काफी परेशान हैं. यही वजह है कि लोगों का गुस्सा फूट गया और वह किसानों के खिलाफ सड़कों पर उतर आए हैं.

Related Articles

Back to top button