उत्तर प्रदेशकोरोना वायरसलखनऊ

फिर बढ़े कोरोना के मामले, चार इलाकों को बनाया रेड जोन; डॉक्टरों और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी की छुट्टियां रद्द

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और शनिवार को ही लखनऊ में कोरोना के 13 नए मामले दर्ज हुए हैं. जबकि शुक्रवार को 8 नए मामले दर्ज किए गए थे. लिहाजा अब जिला प्रशासन ने जिले में चार इलाकों को रेड जोन बना दिया है. क्योंकि इन चार जगहों पर कोरोना के सबसे ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं जिलाधिकारी ने शनिवार को बैठक कर सभी अधिकारियों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करें।

फिलहाल जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कोविड संक्रमण को प्रभावी ढंग से रोकने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि कोविद व ओमीक्रान संक्रमण की तीसरी लहर को देखते हुए एकीकृत कोविड कंट्रोल एंड कमांड सेंटर में चिकित्सकों व प्रशासनिक नोडल अधिकारियों की ड्यूटी सप्ताह में 8-8 घंटे की पाली में लगाने का निर्देश दिए हैं. इसके साथ ही जिले में डॉक्टरों औऱ स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टी को रद्द कर दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग की छुट्टियां रद्द

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने कहा कि जिले में युद्ध स्तर पर काम कर संक्रमण को रोकना होगा और इसके लिए सभी व्यवस्थाओं को करना होगा. जानकारी के मुताबिक बैठक में जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि रविवार से सभी चिकित्सा एवं प्रशासनिक अधिकारियों व कर्मचारियों की छुट्टियां तत्काल प्रभाव से रद्द कर दी जाएं.

चार इलाकों को बनाया रेड जोन

वहीं जिलाधिकारी ने आलमबाग, अलीगंज, सिल्वर जुबली और सरोजनीनगर जैसे क्षेत्रों को रेड जोन बनाने का निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण प्रभावित इलाकों में सघन निगरानी, स्वच्छता और बैरिकेडिंग की जाए. उन्होंने कहा कि ओमीक्रोम संक्रमण को देखते हुए आरआरटी व सर्विलांस टीमों की संख्या तत्काल दोगुनी किया जाए. इसके साथ ही जिलाधिकारी ने नगर निगम को निर्देश दिए कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम के माध्यम से कोविड वैक्सीनेशन के लिए प्रचार किया जाए. जिलाधिकारी ने अफसरों को निर्देश दिए हैं कि अधिकारी जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य करें और कोविड प्रबंधन में किसी भी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

शनिवार को सामने आए 13 नए मामले

वहीं राजधानी में एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है और शनिवार को एक साथ 13 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग एक्टिव हो गया है. लखनऊ में ढाई महीने बाद एक साथ इतनी बढ़ी संख्या में संक्रमितों की पहचान हुई है. जबकि पूरे राज्य में शुक्रवार को 33 नए मामले सामने आए हैं और इसके बाद राज्य में सक्रिय मामले 189 पहुंच गई है.

Related Articles

Back to top button