उत्तर प्रदेशताज़ा ख़बरलखनऊ

’26 अक्टूबर को लखनऊ में करेंगे महापंचायत’, लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग तेज

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसाके मामले में किसानों ने नए सिरे से आंदोलन का ऐलान कर दिया है. संयुक्त किसान मोर्चा 26 अक्टूबर को लखनऊ में महापंचायत करने जा रहा है. संयुक्त किसान मोर्चा के नेता योगेंद्र यादव की मांग है कि गृहराज्य मंत्री अजय टेनी को पद से बर्खास्त किया जाए और आशीष मिश्रा की तुरंत गिरफ्तारी की जाए. उन्होंने कहा कि लखीमपुर खीरी हिंसा के बाद केंद्र और राज्य सरकार के साथ ही बीजेपी का चरित्र उजागर हो गया है.

योगेंद्र यादव ने कहा कि किसानों की हत्या (Farmer’s Murder) में बीजेपी नेताओं की संलिप्तता के साफ सबूत होने के बाद भी बीजेपी अपने नेताओं और गुंडों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठा रही है. योगेंद्र यादव ने आरोप लगाया कि किसान आंदोलन में बीजेपी अपनी जमीन गांव चुकी है. अब बीजेपी हिंसा में बदल गई है. उन्होंने कहा कि किसान एक साल से कृषि कानूनों (Farm Law) के खिलाफ देशभर में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान लगातार हिंसा के मामले में आशीष मिश्रा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

‘फूकेंगे पीएम और अमित शाह का पुतला’

फार्म यूनियनों ने अजय मिश्रा और उनके बेटे को मामले में दोषी ठहराया है. आशीष पर हत्या का आरोप लगा है. संयुक्त किसान मोर्चा ने ऐलान किया है कि लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में वह दशहरा के दिन पीएम मोदी और अमित शाह का पुतला जलाएंगे. इसके साथ ही 18 अक्टूबर को उन्होंने रेल रोको आंदोलन का भी आह्वान किया है. इसके साथ ही 26 अक्टूबर को किसान संगठन ने लखनऊ में महापंचायत करने का ऐलान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा कि कई राज्यों के किसान 12 अक्टूबर को लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे और मृतक किसानों के परिवारों से मिलेंगे.

26 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक

लखीमपुर खीरी हिंसा के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा ने 15 अक्टूबर को पुतला दहन का ऐलान किया है. किसान नेता राकेश टिकैत का कहना है कि हिंसा का विरोध जताते हुए वह दशहरे के दिन पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह  का पुतला जलाएंगे. राकेश टिकैत ने ऐलान किया है कि 26 अक्टूबर को संयुक्त किसान मोर्चा बैठक कर पूरे देश में कलश यात्राएं निकालेगा. इसके साथ ही 18 अक्टूबर को किसान संगठन 6 घंटे ट्रेन रोकेंगे.

Related Articles

Back to top button