उत्तर प्रदेशलखनऊ

‘अखिलेश के नेतृत्व में बनाएंगे सरकार’, शिवपाल यादव बोले- जल्द ही एक मंच पर भतीजे संग आएंगे नजर

यूपी विधानसभा चुनाव को देखते हुए अखिलेश और शिवपाल यादव बहुत ही जल्द एक ही मंच पर साथ दिखाई देंगे. यह जानकारी शिवपाल यादव की तरफ से दी गई है. बता दें कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी केअध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव आज इटावा में एक कार्यक्रम में शामिल हुए. बसरेहर ब्लॉक परिसर में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे और शिवपाल यादव ने एक करोड़ पैंसठ लाख की लागत की विकास योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया. कार्यक्रम में प्रखंड प्रमुख दिलीप यादव ने शिवपाल यादव को भगवान श्रीकृष्ण की प्रतिमा भेंट की. इस मौके पर शिवपाल यादव ने एक जनसभा को संबोधित किया.

जनसभा को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने पुलिस पर घूसखोरी का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि आजकल पुलिस छोटी छोटी लड़ाई झगड़ों में दोनों पक्षों से पैसे लेने के बाद मामला रफा दफा कर देती है. उन्होंने कहा कि इस वजह से छोटी-छोटी परेशानियां बड़ा रूप ले लेती हैं. शिवपाल यादव ने आरोप लगाया कि योगी सरकार में जनप्रतिनिधियों की बातों पर अधिकारी ध्यान ही नहीं दे रहे हैं. शिवपाल यादव ने यूपी के बिजली विभाग पर निशाना साधा. साथ ही उन्होंने कहा कि गांव के छोटे-मोटे झगड़ों और जनता की समस्याओं का समाधान गांव में ही पंचायत के माध्यम से होना चाहिए.

‘बीजेपी सरकार में नहीं बदले जाते ट्रांसफॉर्मर’

शिवपाल यादव ने कहा कि सपा सरकार में 2 घंटे में बिजली के ट्रांसफॉर्मर बदल जाते थे. लेकिन बीजेपी सरकार में 2 महीने पर भी ट्रांसफॉर्मर नहीं बदले जाते हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि गांव में अंधेरा रहता है. मीडिया से बात करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि वह जल्द ही अखिलेश यादव के साथ हाथ मिला लेंगे और मंच भी साझा करेंगे. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के मुखिया ने कहा कि यूपी में अब बीजेपी विरोधी लहर पार्टी को सत्ता से उखाड़ फेंकने में सक्षम होगी.

यूपी चुनाव पर शिवपाल यादव ने कहा कि सभी सीटों पर अखिलेश की सहमति से वह उम्मीदवार उतारेंगे. इसके साथ ही उन्होंने अखिलेश के फिर से सीएम बनने की उम्मीद जताई. चाचा भतीजे के सवाल पर शिवपाल सिंह ने कहा बहुत जल्द दोनों एक साथ मंच साझा करेंगे और पूरे प्रदेश में एक साथ चलेंगे. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश में सरकार बनाएंगे.

राजस्व विभाग के लेखपालों पर भी सवाल

शिवपाल यादव ने राजस्व विभाग के लेखपालों पर भी कई सवाल उठाए. उन्होंने कहा बिना पैसा लिए लेखपाल दाखिल खारिज नहीं करते हैं, जिससे पीड़ित लोग मुकदमा लड़ते-लड़ते बच्चे से बूढ़े हो जाते हैं लेकिन उनको न्याय नहीं मिलता है. उन्होंने कहा कि सरकारी योजनाओं का पैसा विकास कार्य में लगना चाहिए, लेकिन योजनाएं आती है तुरंत बंद हो जाती हैं. इसीलिए पैसा विकास कार्य मेंनहीं लग पाता है. उन्होंने कहा कि अगर सभी लोग मिलकर काम करेंगे तो निश्चित ही तरक्की होगी.

Related Articles

Back to top button