अयोध्याउत्तर प्रदेश

अयोध्या : अतिरिक्त शुल्क वसूलने पर फंसे 5 बड़े कालेज, जांच शुरू

अयोध्या। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री उदय नारायण तिवारी की ओर से पांच कालेजों द्वारा निर्धारित शुल्क से अतिरिक्त शुल्क वसूलने की शिकायत पर जांच शुरू हो गई है। संयुक्त शिक्षा निदेशक सतीश सिंह के आदेश पर जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ राजेश कुमार आर्या ने तीन सदस्यीय समिति गठित की है। उन्होंने समिति को निर्देश दिया है कि सात दिन के अंदर जांच कर आख्या दें।

जिला विद्यालय निरीक्षक की ओर से जारी जांच के निर्देश के पत्र में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के मंडलीय मंत्री उदय नारायण तिवारी ने एसएसवी इंटर कॉलेज, महाराज इंटर कॉलेज, कनौसा इंटर कॉलेज, आर्य कन्या इंटर कॉलेज, राजकरण वैदिक पाठशाला और फॉर्ब्स इंटर कॉलेज व अन्य कालेजों द्वारा निर्धारित से अतिरिक्त शुल्क वसूलने की शिकायत की है।

शिकायतकर्ता का आरोप है कि कालेजों द्वारा शिक्षक अभिभावक संघ, जनरेटर क्लब, भवन निर्माण आदि के नाम पर अतिरिक्त शुल्क वसूल रहे हैं। डीआईओएस ने कहा है कि उक्त अवैध वसूली शिकायत गंभीर है। उन्होंने जांच कमेटी को निर्देश दिया है कि जांच के समय अवैध वसूली संलिप्त दोषी क्लास टीचर और जो अन्य हों उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए प्रस्ताव उपलब्ध कराएं।

जांच समिति में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज रुदौली की प्रधानाचार्या आफरीन फात्मा अध्यक्ष है ।जबकि राजकीय हाईस्कूल भदौली के प्रधानाध्यापक डॉ बसंत कुमार और कार्यालय के लेखाकार नवनीत गौतम बतौर सदस्य शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button