उत्तर प्रदेशगाजीपुर

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी का बीजेपी पर निशाना, कहा- देश का लोकतंत्र व विपक्ष खतरे में है

गाजीपुर : लोकबंधु राजनारायण की पुण्यतिथि पर शुक्रवार को जनपद गाजीपुर के जिला पंचायत हाल में सपा द्वारा समाजवादी कैलेंडर का लोकार्पण कार्यक्रम और राज नारायण के जीवन पर आधारित गोष्ठी का आयोजन किया गया. इसके मुख्य अतिथि नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी थे. उन्होंने मंच से बोलते हुए कहा कि आज देश में विपक्ष खतरे में है. देश को भले ही ईस्ट इंडिया न गुलाम किया था, लेकिन अब हिंदुस्तान इंडिया के द्वारा गुलाम करने का कार्य किया जा रहा है. उन्होंने मोदी-योगी और अमित शाह की भाषा पर भी सवाल खड़े किए.

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा- देश का मान सम्मान, देश की राजनीति और देश का संविधान खतरे में है. देश का लोकतंत्र खतरे में है. देश का विपक्ष खतरे में है. देश में तानाशाही आने वाली है. देश में पूंजीवाद आने वाला है. देश पुनः ईस्ट इंडिया ना सही हिंदुस्तान इंडिया का गुलाम होने जा रहा है. उन्होंने कहा- एक नारी का अपमान हुआ, लंका युद्ध हुआ, रावण मारा गया.

एक नारी का अपमान हुआ, महाभारत हुआ, देश और दुनिया के सारे आतताई मारे गए. इस राज्य में दर्जनों हमारी माताओं और बहनों का अपमान हुआ, यह तीसरा महायुद्ध होगा. रामायण काल का महायुद्ध, महाभारत काल का महायुद्ध और यह लोकतंत्र का युद्ध होगा. यह हथियारों से नहीं लड़ा जाएगा, यह लड़ाई घर-घर घूमकर होगा.

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने कहा- गाजीपुर के लोगों को क्या हो गया है. क्यों नहीं देश को दिशा दे रहे हैं. मोदी-योगी और अमित शाह देश के लोगों को मूर्ख बना रहे हैं. कुछ आता भी नहीं. धर्म का लबादा ओढ़े हुए हैं. जो महाकुंभ 12 साल पर होता है और उस कुंभ को भाजपा ने नियम बनाकर महाकुंभ कह दिया. हमारे धर्म पुराण में कुंभ मेला का वर्णन है. 12 साल में महाकुंभ, 6 साल में अर्धकुंभ और 12 महाकुंभ के बाद महाकुंभ होता है. इसमें उन्होंने अर्धकुंभ को महाकुंभ कहां है.

रामगोविंद चौधरी ने निशाना साधते हुए कहा- उनके उपमुख्यमंत्री जो माता सीता को दुनिया का पहला टेस्ट ट्यूब बेबी कहते हैं. अभी उनका गृहमंत्री कह रहा है जब रावण को राम ने मारा, तब भरत जी को भेजा उनसे ज्ञान लेने के लिए जबकि भरत जी अयोध्या में थे और लक्ष्मण श्रीराम के पास थे. इन लोगों को ना वेद का ज्ञान है ना धर्म का ज्ञान है.

Related Articles

Back to top button